उत्तराखंड

रुद्रप्रयाग में हो रहे एक सौ करोड़ के काम: धन सिंह

प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने जनपद में उत्तराखंड राज्य सहकारी संघ रतूड़ा में निर्माणाधीन रिसोर्ट, वेलनेस…

 

प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने जनपद में उत्तराखंड राज्य सहकारी संघ रतूड़ा में निर्माणाधीन रिसोर्ट, वेलनेस सेंटर और गोदाम का शिलान्यास एवं भूमि पूजन किया l इस मौके पर उन्होंने क्षेत्रवासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इसके निर्माण से जहां आने वाले समय में पर्यटकों को सुविधा मिलेगी वहीं सहकारी संघ की आमदनी का भी बेहतर केंद्र बनेगा।

यह भी पढ़ें 👉  पहल:एम्स ऋषिकेश ने लाॅन्च किया ’क्लाइमेट न्यूजलेटर’

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉ. धन सिंह रावत ने बताया कि जनपद में स्वास्थ्य, शिक्षा, सहकारिता, आदि विभागों में लगभग एक सौ करोड़ रुपये के कार्यों पर काम हो रहा है। उन्होंने सरकार द्वारा किसानों की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए कई पहलुओं पर बातचीत की। ऋण बिना ब्याज के उपलब्ध कराने और सहकारिता के माध्यम से किसानों की आजीविका को सुदृढ़ करने की दिशा में भी सरकार ने प्रयास किया है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी ख़बर:PWD मे खुला तबादलो का पिटारा,देखें लिस्ट

डॉ. रावत ने बताया कि मोटे अनाज को प्रोत्साहित करने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं और इसके तहत, सरकारी सस्ता गल्ले की दुकान में मंडुवे को बेचने की अनिवार्यता को बढ़ावा दिया जा रहा है। इसके परिणामस्वरूप, देश के कई स्थानों पर पंच सितारा होटल में मंडुवे की रोटी की मांग बढ़ रही है।

यह भी पढ़ें 👉  शुभकामनायें:कृषिमंत्री ने लोक सेवा आयोग से चयनित अभ्यर्थियों को बांटे नियुक्ति पत्र

उन्होंने विद्यालयों में रिक्त चल रहे शिक्षक पदों पर स्थानीय पात्र युवाओं की शीघ्र तैनाती की बात की और इससे बच्चों की शिक्षा प्रभावित न हो, साथ ही युवाओं को भी स्थानीय स्तर पर रोजगार का अवसर मिल सकेगा।

Most Popular

To Top