उत्तराखंड

चमोली जिले में बढ़ते स्वास्थ्य सेवाएं: 11 हजार से अधिक नियुक्तियां आने वाली, महिला बेस चिकित्सालय में 100 बेड की स्वीकृति



चमोली जिले में आज चिकित्सा स्वास्थ्य सशक्तिकरण अभियान के तहत सोमवार को गौचर डायट सभागार में स्वास्थ्य विभाग की ओर से नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री व जनपद के प्रभारी मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए 128 नवनियुक्त नर्सिंग अधिकारियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा की सरकार की ओर से स्वास्थ्य सेवाओं को चुस्त दुरुस्त करने के लिए तेजी से काम किया जा रहा है। नर्सिंग अधिकारियों की नियुक्ति वर्षवार कर जहां स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत किया जा रहा है। वहीं वर्षों से नियुक्ति का इंतजार कर रहे प्रशिक्षित बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में जल्द ही नर्सिंग, वार्ड ब्वाय, तकनीशियन सहित विभिन्न पदों पर 11 हजार से अधिक नियुक्तियां की जाएगी। जनपद चमोली में नर्सिंग के पदों पर शत प्रतिशत तैनाती कर दी गई है। जिले में स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त करने के लिए महिला बेस चिकित्सालय में 100 बेड के साथ संचालन की स्वीकृति दी गई है। जिले के दूरस्थ क्षेत्र के स्वास्थ्य केंद्रों को उच्चीकृत किया गया है। जनपद में चिकित्सकों के स्वीकृत पदों से अधिक चिकित्सकों को तैनात किया गया हैं। जिला अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन स्थापित की गई है और जल्द ही एमआरआई शुरू की जाएगी। उप जिला चिकित्सालयों में रेडियोलॉजिस्ट की तैनाती की जाएगी। इससे गर्भवती महिलाओं व मरीजों को अल्ट्रासाउंड की सुविधा घर के पास ही मिल सकेगी। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि चिकित्सकों की सुविधाओं के लिए जनपद के गौचर, गैरसैंण, नंदा नगर, चमोली, बद्रीनाथ व गोपेश्वर में आवासीय भवनों का निर्माण कराया जा रहा है। वर्ष 2026 तक जनपद में विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी को भी दूर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  कांवड़ यात्राः UP-उत्तराखंड सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस, इस आदेश पर लगाई रोक

Most Popular

To Top