उत्तराखंड

सतपाल महाराज ने उड़ाई धामी की धज्जियां? मंत्री ने दे डाली खुली चुनौती



पौड़ी। उत्तराखंड में इन दिनों उत्तरकाशी के सिलक्यारा टनल में फंसे मजदूरों को निकालने की कवायद जोरों से चल रही है।

सीएम धामी, घटनास्थल पर मौजूद रहकर पूरे रेस्क्यू का निरीक्षण कर रहे हैं,वही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार फोन के जरिए सीएम धामी से अपडेट ले रहे हैं।

लेकिन इसी बीच प्रदेश के दो कद्दावर मंत्रियों में सीएम के आदेशों की धज्जियां उड़ा कर लोकार्पण व शिलान्यास करने की होड़ मची हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  कांवड़ यात्राः UP-उत्तराखंड सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस, इस आदेश पर लगाई रोक

 

प्रदेश के दो बड़े कद्दावर मंत्री, सतपाल महाराज और डॉ. धन सिंह रावत, ने अपनी विधानसभा क्षेत्रों में छोटी-छोटी योजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास की होड़ की है। कल, मंत्री सतपाल महाराज ने अपनी विधानसभा चौबट्टाखाल में 57 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण किया, जबकि डॉ. धन सिंह रावत ने अपनी विधानसभा श्रीनगर के थैलीसैंण नई नगर पंचायत में 1.5 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया। इन घटनाओं ने इन दोनों मंत्रियों को राजनीतिक गलियारों में हलचल मचाई है।

यह भी पढ़ें 👉  पौधरोपण: कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने चलाया पौधरोपण का महाअभियान, की ये अपील

आपको बतादे कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बीते चार नवम्बर को मितव्ययता का हवाला देते हुए शिलान्यास व लोकार्पण के आयोजनों को सामूहिक रूप से करने का फरमान जारी किया था।

यह भी पढ़ें 👉  खुशखबरी: मुख्यमंत्री विद्यार्थी कल्याण योजना-2024 का शुभारंभ, जानें किसे मिलेगा लाभ

 

जारी फरमान में साफ साफ कहा गया था कि प्रदेश में हो रहे विकास कार्य और नई योजनाओं का शिलान्यास-लोकार्पण मंत्री और अफसर नहीं करेंगे। बल्कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित कर इनका शिलान्यास-लोकार्पण किया जाएगा। लेकिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आदेशों को ताक पर रखकर किए जा रहे कार्यक्रम तमाम सवाल खड़े कर रहे हैं।

Most Popular

To Top