उत्तराखंड

दून इंटरनेशनल स्कूल द्वारा आयोजित कैरियर टाउन इंटर-स्कूल प्रतियोगिता को सम्बोधित करते मंत्री गणेश जोशी।

Enter ad cod

देहरादून – देहरादून डालनवाला स्थित दून इंटरनेशनल स्कूल ने आयोजित किए गए कैरियर टाउन इंटर-स्कूल प्रतियोगिता कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने भाग लिया।

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि करियर टाउन” के उद्घाटन समाहरो मे आकर मुझे हर्ष और गर्व की अनुभूति हो रही है। जिसका आयोजन करियर व क्लब दुबई और भारत के द्वारा दून इंटरनेशनल स्कूल देहरादून में किया गया है,जो हमारे छात्रों के भविष्य के लिए बहुत आशा रखता है। मंत्री ने आयोजकों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा शिक्षा में नवाचार लाने और हमारे छात्रों को भविष्य की चुनौतियों के लिए तैयार करने के लिए उनकी प्रतिबद्धता वास्तव में सराहनीय है। मंत्री ने कहा करियर टाउन ” सिर्फ एक इवेंट नहीं है, यह एक दूरदर्शी पहल है। यह एक मंच है जो हमारे छात्रों को विभिन्न क्षेत्रों के पेशेवरों से अमूल्य मार्गदर्शन के साथ रोमांचक करियर- उन्मुख गतिविधियाँ प्रदान करेगा।
इस कार्यक्रम में 30 स्कूलों ने भाग लिया है। कार्यक्रम छात्रों को सशक्त बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसमें उन्हें चर्चाएं, रोचक कार्यशालाएं, प्रतियोगिताएं, और करियर, पाठ्यक्रम, परिसरों और कंपनियों के लिए समर्पित गतिविधि क्षेत्र प्रदान किए जाएंगे। मंत्री ने कहा कि “करियर टाउन” एक महत्वपूर्ण मंच है जो शिक्षा और समाज में योगदान करने वाले व्यक्तियों को सम्मानित करने का एक अच्छा प्लेटफ़ॉर्म होगा।

यह भी पढ़ें 👉  गजब:नई थम रहा ऋषिकेश मे अवैध निर्माण का कारोबार,विभाग पर लग रहे आरोप

मंत्री गणेश जोशी ने कहा प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा घोषणा की गई है। जिसमे “करियर टाउन” को उत्तराखंड सरकार के माध्यमिक शिक्षा विभाग से एक आधिकारिक पत्र भी प्राप्त हुआ है। यह समर्थन हमारी 250 से अधिक करियर विकल्पों के बारे में जागरूकता फैलाने की दृढ़ प्रतिबद्धता को दर्शाता है। जिससे उत्तराखंड के छात्रों के लिए रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  बदरीनाथ और केदारनाथ में खुलेंगे 50 बेड के अस्पताल : डा. धन सिंह रावत

छात्रों के उत्साह बढ़ाने के लिए कक्षा 12 वीं के छात्रों के लिए विशेष प्रतियोगिताएं आयोजित की हैं। जिससे उन्हें ₹1,00,000 के पुरस्कार जीतने का मौका मिलेगा। इन प्रतियोगिताओं में क्विज, डिबेट, स्टार्टअप पिच और बहुत कुछ शामिल हैं। यह आयोजन छात्रों के लिए आशा, ज्ञान, और सशक्तिकरण की एक ज्वाला है। यह उनके लिए खोज करने, सीखने और एक उज्ज्वल और अधिक संतोषजनक भविष्य की ओर अग्रसर होने का अवसर है।मंत्री ने आव्हान करते हुए कहा मिलकर हम अपने युवाओं के भविष्य को आकार और उसे निखार सके और एक अधिक समृद्ध और ज्ञानवान समाज बनाए। इस अवसर पर मंत्री गणेश जोशी ने शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षक शिक्षकों को स्वामी विवेकानंद शिक्षा पुरस्कार 2023 से सम्मानित किया गया। इस दौरान मंत्री ने कार्यक्रम में लगे विभिन्न यूनिवर्सिटी द्वारा लगाए गए स्टलों का अवलोकन भी किय

यह भी पढ़ें 👉  भाजपा:पाँच सांसद कौन आज दिल्ली मे मंथन

इस अवसर पर आईआईएम इंदौर निदेशक हिमांशु राय, दून इंटरनेशनल स्कूल निदेशक एचएस मान, हावर्ड क्लब ऑफ इंडिया अध्यक्ष, विशाल सहगल, शेफ लेखिका पूर्व वीजे मारिया गोरेटी, समाज सेवक कला प्रमोटर अनुराग चौहान, सौंदर्य कल्याण विशेषज्ञ लेखिका वसुधा राय, सीईओ रेड एफएम, निशा नारायणन, मिस्टर इंडिया अभिनेता दरासिंह खुराना सहित कई लोग उपस्थित रहे।

Most Popular

To Top