उत्तराखंड

बच्चों मे नशे की बढ़ती प्रवृति को लेकर पुलिस का विशेष अभियान, स्कूल में किया जागरुक

बच्चों मे नशे की बढ़ती प्रवृति के कारण हो रहे अपराधों की रोकथाम के लिए प्रशासन अलर्ट पर है। इसी कड़ी में टिहरी गढ़वाल के थाना देवप्रयाग क्षेत्र स्थित राजकीय इंटर कालेज बचेली खाल में पुलिस ने खास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र-छात्राओं को नशे के विरुद्ध व गौरव शक्ति एप की जानकारी देकर जागरूक  किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  केदारनाथ धाम में तीर्थ पुरोहितों ने बनाया राज्य सूचना आयोग के सचिव अरविंद पांडे को बंधक,

बता दें कि पुलिस उपाधीक्षक नरेंद्र नगर टिहरी गढ़वाल के पर्यवेक्षण में थाना देवप्रयाग द्वारा राजकीयइंटरकॉलेज बच्चेलीखाल तीनधारा , में छात्र छात्राओं को वर्तमान समय में नये-नये तरीको से हो रहें नशे  के बारे में जानकारी देते हुए उनसे बचने के तरीकों के बारे में जागरूक करते हुए किसी भी अज्ञात व्यक्ति द्वारा किये जाने वाले फोन कॉल और मैसेज से सावधान रहने, किसी भी अनजान व्यक्ति से सोशल मीडिया के माध्यम से सम्पर्क ना करने की हिदायत देते हुए नशे के करोवार ब अपराधों की जानकारी दी गई l

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष ने यह दो दिवसीय संवाददात्मक बैठक में किया प्रतिभाग,

बच्चों को नशे के कारण होने वाले अपराधों के बारे में जानकारी देते हुए उनसे बचाव तथा महिलाओ की सुरक्षा हेतु बनाये गये विभिन्न कानूनों तथा उत्तराखंड पुलिस द्वारा बनाई गई गौरा शक्ति एप के संबंध में जानकारी देकर जागरूक किया गया । नशे के बारे मे जागरूक करते हुए नशे के दुष्प्रभावों तथा नशे से बचने के उपाय बताए गए। साथ ही पुलिस सहायता/महिला हेल्पलाइन न0 112, 1090, साईबर सहायता न0 1930 की जानकारी दी गई।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तरांचल पंजाबी महासभा के संस्थापक की दसवीं पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि, कही ये बात

Most Popular

To Top