उत्तराखंड

भू माफिया पर प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई, एमडीडीए ने अवैध प्लॉटिंग को किया ध्वस्त

ऋषिकेश के श्यामपुर स्थित भत्ता फार्म में भू माफिया पर प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि यहां अवैध रूप से तीन बीघा भूमि पर प्लॉटिंग को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया है। मौके पर अधिकारियों के साथ ही पुलिस बल मौजूद रहा। प्लाटिंग करने वाले को दोबारा बिना स्वीकृति के प्लाटिंग करने पर मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें 👉  कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री धामी ने दिए अधिकारियों को सख्त निर्देश,जमीनों की खरीद फरोख्त पर होगी नज़र

मिली जानकारी के अनुसार ऋषिकेश के श्यामपुर स्थित भत्ता फार्म में संजीव थपलियाल निवासी गली नंबर पांच ने तीन बीघा भूमि पर अवैध रूप से प्लाटिंग करने का काम कर रहा है। मामला संज्ञान में आने के बाद तहसील प्रशासन और एमडीडीए की टीम ने निरीक्षण कर मामले को देखा। जांच में पाया गया कि संजीव थपलियाल ने बिना स्वीकृति के तीन बीघा भूमि पर अवैध प्लाटिंग की है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादूनः डीएम ने की हरित देहरादून पहल’ की शुरुआत, आमजन से की ये अपील

एमडीडीए के अनुसार कोल्हूपानी रोड पर कोटरा संतूर के पास करीब आठ बीघा भूमि में अवैध प्लॉटिंग की जा रही थी। इसके लिए नोटिस आदि की प्रक्रिया पूरी की गई। इसके बाद शुक्रवार को प्लॉटिंग को ध्वस्त किया गया। पोस्ट ऑफिस रोड पर यूपीईएस बिधौली देहरादून के पीछे करीब 15 बीघा भूमि से प्लाटिंग ध्वस्त की गई। कार्रवाई के दौरान एई शैलेंद्र सिंह रावत, जेई विपिन सैनी, सुपरवाइजर नरेंद्र सिंह मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष ने यह दो दिवसीय संवाददात्मक बैठक में किया प्रतिभाग,

वहीं, गली नंबर-5, भल्ला फार्म ऋषिकेश की लगभग तीन बीघा अवैध प्लॉटिंग को ध्वस्त कराया गया। गली नंबर-6, खैरीकलां, ऋषिकेश में लगभग सात बीघा अवैध प्लॉटिंग पर कार्रवाई की गई। इस दौरान एई सुरजीत सिंह रावता, जेई संजय जगूड़ी, सुपरवाइजर मेघराज, वीरेंद्र खंडूरी सहित पुलिस बल मौजूद रहा।

Most Popular

To Top