उत्तराखंड

सजग: धारगैड सिविल मे वन विभाग की सजगता से आग पर पाया गया काबू,शरारती तत्वों पर सख़्ती

चमोली। उत्तराखंड में जहां लगातार वनाग्नि की घटनाएं सामने आ रही है। वनाग्नि की घटनाओं को रोकने के लिए वन विभाग लगातार प्रयासरत है,वनाग्नि की घटना धारगैड सिविल से आ रही है। बताया जा रहा है कि यहां धारगैड सिविल भूमि में वन क्षेत्र में आग फैल गई। कड़ी मश्क्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। वन विभाग की ओर से जंगल में आग लगने की घटना को लेकर अन्य स्थानीय ग्रामीणों पूछताछ जारी है।

यह भी पढ़ें 👉  वेलडन:SGRR मेडिकल कॉलेज के मृदुल कैंसर रोगियों के लिए बने नई मिसाल

वन पंचायत के सरपंच वीरेंद्र सिंह नेगी ने आग फैलने की सूचना वन क्षेत्राधिकारी को दी। सूचना प्राप्त होते ही वन क्षेत्राधिकारी प्रदीप गौड़ ने क्रू स्टेशन गैरसैण की टीम के साथ मौके पर पहुंचकर वनाग्नि को नियंत्रित किया। वहीं, झाड़ियों में आग जलाने वाले स्थानीय ग्रामीणों रेखा देवी एवं जीतराम ग्राम गडोली, पोस्ट ऑफिस गैरसैण, चमोली को प्रथम दृष्टिया शक के आधार पर रेंज कार्यालय गैरसैंण लाया गया। इस संबंध में वन क्षेत्राधिकारी प्रदीप गोड़े ने दोनों ग्रामीणों से गहन पूछताछ की। पूछताछ के दौरान दोनों ग्रामीणों से नाप भूमि पर आग जलाने की पुष्टि की गई।

यह भी पढ़ें 👉  लघु सिंचाई खंड नैनीताल के अधिशासी अभियंता गिरफ्तार, बरामद हुए इतने लाख रुपये

ग्रामीणों ने बताया कि उनके द्वारा अपनी नाप भूमि पर झाड़ियों आग लगाई गई थी, लेकिन आग को तुरंत बुझा दिया गया था। साथ ही उन्होंने सिविल जंगलों में आग ना लगाने की बात भी कही। वन विभाग की ओर से जंगल में आग लगने की घटना को लेकर अन्य स्थानीय ग्रामीणों पूछताछ जारी है।

यह भी पढ़ें 👉  खुलासा:मेडिकल स्टूडेंट्स के सुसाइड मामलों मे NMC का खुलासा,SGRR केस मे भी यही कारण शत प्रतिशत

Most Popular

To Top