उत्तराखंड

उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग को ‘जेआरडी टाटा मेमोरियल अवार्ड’ से सम्मानित किया गया

Enter ad cod

सोमवार को नई दिल्ली के इंडिया हेबिटेट सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग को ‘जेआरडी टाटा मेमोरियल अवार्ड’ से सम्मानित किया गया। यह अवार्ड राज्य को 42 विभिन्न स्वास्थ्य सूचकांकों में देशभर में प्रथम स्थान पर लाने के लिए प्रदान किया गया है। चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने इस सम्मान को स्वयं ग्रहण किया और उन्होंने इस मौके पर बताया कि यह अवार्ड राज्य को स्वास्थ्य सेवाओं में उच्चतम स्थान पर लाने के लिए मिला है।

यह भी पढ़ें 👉  पीएम-उषा के तहत उत्तराखंड को मिले 120 करोड़ः डॉ. धन सिंह रावत

उत्तराखंड के स्वास्थ्य मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में राज्य सरकार की योजनाओं के माध्यम से आम जनता को स्वास्थ्य लाभ पहुंचाने का संकल्प जताया। इसके परिणामस्वरूप, राज्य ने देशभर में स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में उच्च प्रदर्शन के लिए पहले स्थान के लिए चयनित होने का गर्व महसूस किया।

यह भी पढ़ें 👉  CM पुष्कर-मंत्री-MPs:अयोध्या रवाना भगवान राम के आज दर्शन करेंगे

अवार्ड समारोह में मंत्री ने बताया कि इस स्मृति चिह्न से सम्मानिति के साथ उन्हें पांच लाख की धनराशि भी समर्पित की गई है। इससे नए ऊर्जा और संजीवनी मिलने की आशा है, जिससे राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिए कर्मचारियों का मनोबल बढ़ेगा। मंत्री ने स्वास्थ्य चिंतन शिविरों का आयोजन करते हुए लोगों की प्रतिक्रियाएं और सुझावों को सुनकर स्थानीय स्तर पर स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार करने की प्रतिबद्धता जताई।

यह भी पढ़ें 👉  बहुत खूब:स्मार्ट सिटी की इस बस सेवा का लाभ,अब सचिवालय को भी

Most Popular

To Top