उत्तराखंड

शहरी विकास मंत्री ऋषिकेश नगर निगम से करेंगे हेल्थ एटीएम मशीन का शुभारंभ,होगा निशुल्क उपचार

Enter ad cod

ऋषिकेश। सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही सभी नगर निकायों में हेल्थ एटीएम मशीन के जरिए जरूरतमंद लोगों का निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण हो सकेगा। इस क्रम में शहरी विकास मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने हेल्थ एटीएम मशीन का परीक्षण किया।

मंत्री डॉक्टर प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि विभिन्न कंपनियों के द्वारा सीएसआर फंड के माध्यम से हेल्थ एटीएम मशीन प्रदेश के सभी निकायों में दी जाएगी। डॉ अग्रवाल ने बताया कि इस हेल्थ एटीएम मशीन में 22 तरह के स्वास्थ्य परीक्षण किए जाएंगे। जिनमें प्रमुख रूप से ऊंचाई, वजन, दिल से संबंधित बीमारियों जैसे ईसीजी, मोटापे से संबंधित बीमारियों, हड्डी से संबंधित बीमारियों तथा ऑक्सीजन लेवल मापा जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking:सदन मे मंत्री महाराज के सामने विपक्ष हुआ फेल साबित

इसी क्रम में डॉ अग्रवाल ने बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय में हेल्थ एटीएम मशीन का विशेषज्ञ की मौजूदगी में परीक्षण किया। उन्होंने विशेषज्ञों से मशीन द्वारा किए जाने वाले स्वास्थ्य परीक्षण की जानकारी विस्तृत रूप से ली।

यह भी पढ़ें 👉  उपद्रवियों पर कसेगी नकेल, सार्वजनिक और निजी संपत्ति क्षति वसूली विधेयक लाएगी धामी सरकार

डॉक्टर अग्रवाल ने बताया कि जल्द ही यहां मशीन प्रदेश के विभिन्न निकायों को सौप दी जाएगी। जिससे आम जनता को राहत मिल सके। इस मौके पर मण्डल अध्यक्ष सुमित पंवार, नगर आयुक्त राहुल गोयल, सहायक नगर आयुक्त रमेश रावत, सीएस भट्ट, अधिशासी अभियंता नगर निगम सहित विशेषज्ञ हन्नी, प्रवीण, पैरामेडिकल स्टाफ सना आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  महाविद्यालयों को नैक की मान्यता लेने में रहेगी सहूलियत

Most Popular

To Top