उत्तराखंड

हिन्दी बेल्ट के विधायकों की शानदार जीत से उत्तराखंड भाजपा सांसद में फील गुड माहौल

ऋषिकेश। हिन्दी बेल्ट के तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली शानदार जीत से उत्तराखंड के पांचों सिटिंग सांसद फील गुड महसूस कर रहे हैं। किसी के भी टिकट कटने की संभावना अब एकदम से कम हो गई है।

भारतीय जनता पार्टी राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से बहुत पहले 2024 के आम चुनाव की तैयारियांें में जुट गई थी। उत्तराखंड में तैयारियों के तहत एक-एक सीट का बारीकी से विश्लेषण किया जा रहा था।

चर्चाएं होने लगी थी कि उत्तराखंड के मौजूदा पांच सांसदों में से दो-तीन के टिकट कट सकते हैं। इनके स्थान पर पार्टी नए चेहरों पर दांव खेल सकती है। चर्चाएं ये भी थी कि कुछ विधायक भी सांसदी का टिकट चाह रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  बयान:शपथ लेते ही भाजपा सांसद ने क्यों? कही मंत्री पद छोड़ने की बात

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के पौड़ी लोकसभा सीट पर दावेदारी की भी खूब चर्चाएं रही। अब राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में मिली शानदार जीत से भाजपा के भीतर माहौल एकदम बदल गया है। 2024 की टेंशन एक तरह से समाप्त हो गई है।

यह भी पढ़ें 👉  पहल:एम्स ऋषिकेश ने लाॅन्च किया ’क्लाइमेट न्यूजलेटर’

उक्त तीनों राज्यों में पार्टी पहले ही 10 सांसदों को विधायक बना चुकी है। लिहाजा उक्त राज्यों में 10 नए चेहरों को पार्टी मौका दे सकती है। हिन्दी बेल्ट के अन्य राज्यों में अब पार्टी सिटिंग गेटिंग के फार्मूले पर अमल कर सकतीहै।

उत्तराखंड के पांचों मौजूदा सांसदों को तीन राज्यों में पार्टी को मिली शानदार जीत ने फील गुड करा दिया है। सबको अब 2024 में अपना टिकट पक्का लग रहा है। सांसदों के खास समर्थकों के चेहरों पर ये फील गुड साफ महसूस किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून एयरपोर्ट पर दो एयरोब्रिज शुरू, हवाई यात्रियों ने एयरोब्रिज से की आवाजाही

माना जा रहा है कि अब पार्टी उत्तराखंड में किसी सिटिंग सांसद का टिकट शायद ही काटे। राजनीति के जानकार भी कुछ कुछ ऐसा ही मान रहे हैं। हालांकि भाजपा हाईकमान इन दिनों चौंकाने वाले निर्णय अधिक ले रहा है। तीनों राज्यों में ऐसा देखा गया है। 2024 के चुनाव में भी कुछ चौंकाने वाला हो जाए तो कहा नहीं जा सकता।

 

Most Popular

To Top