उत्तराखंड

उत्तराखण्ड वासियों के खिलाफ अश्लील व अभ्रद टिप्पणी करने वाले गिरफ्तार, जानें मामला

देहरादून: पहाड़ी समुदाय के लोगों, पहाड़ की महिलाओं और उत्तराखंड वासियों के खिलाफ सोशल मीडिया पर अश्लील और अभद्र टिप्पणी करने वाले आरोपी पर दून पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। थाना बसंत विहार पुलिस ने इस 25 हजार रुपए के इनामी आरोपी को आईजीआई एयरपोर्ट नई दिल्ली से गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ गंभीर आरोपों में कई मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस से बचने के लिये ये आरोपी देश छोड़कर भाग गया था। पुलिस द्वारा आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेजा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम:जल्द भीषण गर्मी से राहत,होगी झमा झम बारिश

मिली जानकारी के अनुसार पहाड़ की महिलाओं तथा उत्तराखंड वासियों के खिलाफ सोशल मीडिया पर अश्लील एवं अभद्र टिप्पणी करने वाले आरोपी जतिन राणा उर्फ खाटू के विरुद्ध वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, देहरादून के आदेश पर कोतवाली नगर पर अंतर्गत धारा 505(2) आईपीसी का अभियोग पंजीकृत किया गया था। इसके अतिरिक्त अभियुक्त जतिन राणा उर्फ खाटू के विरुद्ध थाना बसंत विहार एवं थाना राजपुर में भी जानलेवा हमले, मारपीट, बलवा आदि से संबंधित अभियोग पंजीकृत थे, जिसमें अभियुक्त वांछित चल रहा था।

यह भी पढ़ें 👉  केदारनाथ धाम में तीर्थ पुरोहितों ने बनाया राज्य सूचना आयोग के सचिव अरविंद पांडे को बंधक,

बताया जा रहा है कि पुलिस लगातार आरोपी की तलाश में दबिश दे रही थी। जिससे घबराकर अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए अभियुक्त देश छोडकर बाहर भाग गया था। अभियुक्त के देश छोडकर भागने की सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा अभियुक्त के विरूद्व लुक आउट नोटिस जारी करवाते हुए अभियुक्त पर 25 हजार रू0 का ईनाम घोषित किया गया था। दिनांक 17 मई 24 डायरेक्टर इमीग्रेशन Boi Hqrts, East block, 8 Sector -1, RK puram, New Delhi द्वारा मेल के माध्यम से अभियुक्त जतिन राणा उर्फ खाटू के थाईलैण्ड से वापस भारत आने पर उसे डिटेन करने की सूचना देहरादून पुलिस को दी गई।

यह भी पढ़ें 👉  “बिल लाओ इनाम पाओ योजना“ के तहत निकाले गये मार्च 2024 के विजेताओं के लक्की ड्रा 

सूचना मिलने के बाद एसएसपी के आदेश पर तत्काल एक टीम को आईजीआई एयरपोर्ट नई दिल्ली रवाना किया गया. पुलिस ने 25 हजार रुपए के इनामी आरोपी जतिन राणा उर्फ खाटू ग्राम बहादुरपुर जट, थाना पथरी, जिला हरिद्वार को आईजीआई एयरपोर्ट नई दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया।

Most Popular

To Top