उत्तराखंड

ऋषिकेश महापौर अनिता ममगाईं हिमाचल रवाना,  कंगना रनौत के लिए करेंगी प्रचार प्रसार

ऋषिकेश : जैसे एक एक बूंद पानी से सागर बनता है वैसे ही भारतीय जनता पार्टी के एक एक कार्यकर्ता के कठिन परिश्रम के पसीने से पार्टी को सींचा जाता है. जैसे कि पार्टी में कहा जाता है देवतुल्य कार्यकर्ता, उसी क्रम में देवभूमि से एक प्रमुख कार्यकर्ता अनिता ममगाईं भी देवभूमि हिमाचल की धरती पर कदम रखने जा रही हैं। पार्टी की तरफ से प्रत्याशी के प्रचार प्रसार करने के लिए एक मातृशक्ति दूसरी मातृशक्ति का साथ देने यानी पार्टी प्रत्याशी कंगना रनौत के चुनाव प्रचार प्रसार के लिए रवाना हुई हैं।

लोकसभा चुनाव २०२४ के दृष्टिगत नि. वर्तमान महापौर ऋषिकेश अनिता ममगाईं लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रचार प्रसार के लिए हिमाचल रवाना हो गयी हैं। वे मंडी लोकसभा सीट में चुनाव में प्रचार प्रसार करेंगी। पार्टी प्रत्याशी सिने अभिनेत्री कंगना रनौत (राणावत) के लिए. मंडी के रामपुर विधानसभा सीट में उनको प्रचार प्रसार के लिए दायित्व मिला है। इस दौरान अनिता ममगाईं ने कहा, उन्हें पार्टी ने जो दायित्व सौंपा है उसका मैं बखूबी निर्वहन करुँगी. मुझे उम्मीद है मंडी में पार्टी प्रत्याशी कंगना रनौत भारी बहुमत से जीत हासिल करेंगी. मुझे रामपुर विधानसभा सीट में काम करने का मौका मिला है। केंद्र सरकार की जनकल्याण नीतियों को हम आम जन के बीच ले जायेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  निर्देश:धामी के ग्राउंड पर उतरते ही व्यवस्था हुई दुरस्त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को काफी ऊंचाई पर ले गए हैं देश विदेश में भारत का नाम रोशन हुआ है। आम जन, निर्धन लोगों के लिए कई जनकल्याण नीतियाँ लाये हैं उनसे करोड़ों लोग लाभाविंत हुए हैं। आयुष्मान योजना, मुफ्त राशन, उज्ज्वला योजना व् अन्य कई सारी योजनाएं लागू की उनसे आम जन काफी खुश है। ऐसे में हम लोगों के बीच इन योजनाओं को लेकर जाएंगे लोगों को बताएँगे। विदेशों में भारत के साख आज काफी मजबूत है। विश्व भारत की तरफ देख रहा है। मजबूत लोकतंत्र के लिए आमजन के मत बहुत जरूरी है।

यह भी पढ़ें 👉  होशियार:ऋषिनगरी मे डिफेन्स की नकली शराब,लोगों की सेहत से खिलवाड़, वीडियो

प्रधानमंत्री का विजन काफी साफ़ और उज्वल भारत के लिए मजबूत नींव रखने वाला है. निश्चित तौर पर लोग खुश हैं. हमने उत्तराखंड के चुनाव में भी देखा लोगों ने दिल खोल कर तारीफ की और मतदान किया। देवभूमि उत्तराखंड से इस देवभूमि हिमाचल तक आना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। दोनों ही हैं पहाड़ी राज्य हैं। काफी मिलता जुलता है दोनों ही राज्यों का मिजाज दोनों ही राज्यों के एक दूसरे के प्रति प्रेम भाव है. हम भारतीय जनता पार्टी के आम कार्यकर्ता हैं। समर्पित कार्यकर्ता हैं. पार्टी जहाँ कहेगी जाने के लिए हम जायेंगे। जो दायित्व देगी उसे निभाएंगे। आपको बता दें, हिमाचल में सातवें चरण में मतदान है, 1 जून को मतदान होगा वहां पर हिमाचल प्रदेश में चार संसदीय क्षेत्र हैं जिनमें कांगड़ा, मंदिर, हमीरपुर और शिमला है.

यह भी पढ़ें 👉  लघु सिंचाई खंड नैनीताल के अधिशासी अभियंता गिरफ्तार, बरामद हुए इतने लाख रुपये

रामपुर विधानसभा सीट एक नजर-
रामपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र हिमाचल प्रदेश विधानसभा के 68 निर्वाचन क्षेत्रों में से एक है। शिमला जिले में स्थित यह निर्वाचन क्षेत्र अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। 2021 में इस क्षेत्र में कुल 74,117 मतदाता थे। मंडी लोकसभा सीट की बात करें तो ये 17 विधानसभा सीटें हैं जिनमें निम्न हैं –
भरमौर
लाहौल और स्पीति
मनाली
कुल्लू
बंजार
आनी
करसोग
सुंदरनगर
नाचन
सिराज
दरंग
जोगिंदर नगर
मंडी
बल्ह
सरकाघाट मंडी
रामपुर और
किन्नौर

इस दौरान उनके साथ उत्तराखंड से भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश प्रभारी महिला मोर्चा आईटी सेल अंजलि रावत नेथानी भी गयीं हैं।

Most Popular

To Top