उत्तराखंड

पीएम दौरे को लेकर तैयारियां तेज, जानिए पूरा कार्यक्रम



प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 11 व 12 अक्टूबर को पिथौरागढ़ के प्रस्तावित दौरे को देखते हुए भाजपा भी तैयारियों में जुट गई है। प्रधानमंत्री की पिथौरागढ़ में होने वाली जनसभा के दृष्टिगत पार्टी ने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी को प्रभारी और पूर्व मंत्री एवं प्रदेश उपाध्यक्ष बलवंत सिंह भौंर्याल को संयोजक की जिम्मेदारी सौंपी है।

 

नारायण आश्रम पहुंचेंगे पीएम 

प्रधानमंत्री मोदी का 11 अक्टूबर को पिथौरागढ़ जिले के अंतर्गत नारायण आश्रम पहुंचने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। अगले दिन वह चीन सीमा से सटी आइटीबीपी की चेकपोस्ट में जवानों के साथ कुछ समय बिताने के साथ ही वहां से कैलाश मानसरोवर के दर्शन भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्टः उत्तराखंड में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, कई मार्ग बाधित

 

सीमावर्ती क्षेत्र के ग्रामीणों को करेंगे संबोधित

इसके बाद उनका पिथौरागढ़ में सीमावर्ती क्षेत्र के गांवों के निवासियों से संवाद और जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। यद्यपि, प्रधानमंत्री का आधिकारिक कार्यक्रम मिलना अभी बाकी है, लेकिन पार्टी ने उनके दौरे को देखते हुए अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है।

 

प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट पर है कार्यक्रमों की जिम्मेदारी

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने पिथौरागढ़ में प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों व जनसभा के दृष्टिगत प्रभारी की जिम्मेदारी कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी को सौंपी है। वह प्रधानमंत्री के इस प्रवास के दौरान कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत से लेकर संगठन की भूमिका वाली तमाम गतिविधियों और जनसभा के मद्देनजर समन्वय करेंगे। प्रधानमंत्री के दौरे के समस्त कार्यक्रमों के लिए संयोजक का जिम्मा पूर्व मंत्री बलवंत सिंह भौंर्याल को सौंपा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  आम बजटः उत्तराखंड को केंद्र ने दी सौगात, बजट में किया ये ऐलान,सीएम धामी ने किया धन्यवाद

 

राज्य को नई सौगात देगा प्रधानमंत्री का दौरा

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का उत्तराखंड से विशेष लगाव है। प्रधानमंत्री के रूप में वह न केवल सर्वाधिक बार उत्तराखंड आए हैं, बल्कि यहां के विकास के लिए सर्वकालिक सर्वाधिक योजनाएं व मदद भी पहुंचाई है। राज्य में ढाई लाख करोड़ की योजनाएं केंद्र के सहयोग से संचालित हो रही हैं। इसके बूते राज्य में सड़क, रेल व हवाई सेवा में आमूलचूल परिवर्तन हो रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  जलाभिषेकः  श्री केदारनाथ धाम सहित शिव मंदिरों में तीर्थयात्रियों ने किया जलाभिषेक, बड़ी संख्या में पहुंच रहे कांवडिये

 

पौरााणिक स्थलों को दिया जाएगा भव्य रूप

धार्मिक, पौरााणिक व सांस्कृतिक पहचान के स्थलों को भव्य स्वरूप देकर पर्यटन की संभावनाओं को नए आयाम दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का आना, राज्य के सवा करोड़ निवासियों के लिए अपने संरक्षक के आने जैसा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि प्रधानमंत्री का यह दौरा भी राज्य के विकास के लिए नई सौगात देने वाला होगा।

Most Popular

To Top