उत्तराखंड

पौड़ी जनपद: थाना परिसर में स्मार्ट बैरक से युक्त पुलिस कर्मचारी को मिलेगा आराम

जनपद पौड़ी के लक्ष्मण झूला थाने में तैनात पुलिस कर्मचारी अब आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित बैरक में रहेंगे। थाना परिसर में स्मार्ट बैरक बनकर तैयार हो गई है। जिसका लोकार्पण एसएसपी श्वेता चौबे ने कर दिया है।
एसएसपी श्वेता चौबे ने बताया कि पुलिसकर्मी 18 से 20 घंटे प्रतिदिन अपनी ड्यूटी करते हैं। ऐसे में उनको आराम की बेहद ज्यादा जरूरत होती है। लेकिन सुविधायुक्त बैरक नहीं मिलने की वजह से पुलिसकर्मी आराम से नींद नहीं ले पा रहे है। इसलिए लगातार सभी थानों में स्मार्ट बैरक बनाई जा रही है। जिससे ज्यादा से ज्यादा पुलिसकर्मियों को आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित बैरक में आराम मिल सके और वह अपनी ड्यूटी बेहतर तरीके से कर सके। पहले श्रीनगर और कोटद्वार में स्मार्ट बैरक बनाकर उनका लोकार्पण किया जा चुका है। अब लक्ष्मण झूला थाने में भी स्मार्ट बैरक बनकर तैयार हुई है। जिसका लोकार्पण किया गया है। एसएसपी ने बताया कि भारत में रहने वाले पुलिसकर्मी काफी खुश और गदगद नजर आ रहे हैं। उनकी सुविधाओं का पूरा ख्याल रखने का प्रयास किया जा रहा है।

 

यह भी पढ़ें 👉  बयान:शपथ लेते ही भाजपा सांसद ने क्यों? कही मंत्री पद छोड़ने की बात

पूछे गए सवाल के जवाब में एसएसपी श्वेता चौबे ने बताया कि लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र अंतर्गत तमाम गंगा घाटों पर नजर रखने के लिए जल पुलिस के साथ एसडीआरएफ की टीम भी तैनात रहती है। ठंड के बाद सभी गंगा घाटों पर जल पुलिस के जवानों की संख्या बढ़ाने पर भी विचार किया जा रहा है। जिससे गंगा घाटों पर किसी भी प्रकार का गंगा हादसा ना हो सके। एसडीआरएफ के कर्मचारियों को भी अलग-अलग घाटों पर तैनात करने पर विचार विमर्श जारी है। उन्होंने बताया कि हर साल गर्मी के सीजन में गंगा घाटों पर श्रद्धालु गंगा में बह जाते हैं। इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए प्रयास जारी है।

यह भी पढ़ें 👉  शुभकामनायें:कृषिमंत्री ने लोक सेवा आयोग से चयनित अभ्यर्थियों को बांटे नियुक्ति पत्र

Most Popular

To Top