उत्तराखंड

देहरादून स्पोर्ट्स कॉलेज में स्टेट एथलेटिक्स प्रतियोगिता की शुरुआत, मेयर सुनील उनियाल गामा मौजूद रहे.



State level athletics competition देहरादून के महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में राज्य स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता की शुरुआत हो चुकी है. प्रतियोगिता में 1400 बच्चे प्रतिभाग कर रहे हैं.

देहरादून: महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में आज से राज्य स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता की शुरुआत हो चुकी है. जिसमें प्रदेश के सभी 13 जनपदों के साथ-साथ महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज की टीम भी हिस्सा ले रही है. इस तरह से इस पूरी प्रतियोगिता में तकरीबन 1400 बच्चे, 25 से ज्यादा एथलेटिक्स विधाओं में अपना हुनर दिखाएंगे

शनिवार को 28 अक्टूबर 2023 को देहरादून रायपुर स्पोर्ट्स कॉलेज में राज्य स्तरीय विद्यालय एथलेटिक्स प्रतियोगिता की शुरुआत हुई. शुभारंभ के मौके पर स्थानीय विधायक उमेश शर्मा को और देहरादून मेयर सुनील उनियाल गामा मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग: कांग्रेस को मिली बड़ी जीत, मंगलौर सीट से काजी निज़ामुद्दीन ने मारी बाजी

राज्य स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में मौजूद देहरादून मुख्य शिक्षा अधिकारी प्रदीप कुमार रावत ने बताया कि इस तरह की राज्य स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं से प्रदेश के स्कूलों में मौजूद हुनर को एक प्लेटफार्म मिलता है. उन्होंने मानसी नेगी का उदाहरण देते हुए बताया कि इस तरह के कई ऐसे बच्चे हैं जिनमें कई प्रतिभाएं छुपी हुई है. वह इसी तरह की प्रतियोगिताओं से आगे बढ़कर आज विश्व पटल पर अपना नाम और राज्य का नाम रोशन कर रहे हैं. अधिकारियों का कहना है कि पिछले कुछ सालों में उत्तराखंड में छात्र-छात्राओं में खेल के प्रति बेहद रुझान देखने को मिला है और कई ऐसे उपलब्धियां भी हासिल हुई जो कि प्रदेश के लिए मिल का पत्थर साबित हुई हैं.

यह भी पढ़ें 👉  स्वामी राज राजेश्वरानंद महाराज मिलने एम्स पहुँचे मंत्री अग्रवाल, की ये बात

भागीरथी स्पोर्ट्स और कल्चरल फीस्ट: उत्तराखंड में पहली बार प्रदेश स्तर पर आयोजित होने वाले तीन दिवसीय भागीरथी स्पोर्ट्स और कल्चरल फीस्ट का शुभारंभ कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल 29 अक्टूबर को करेंगे. कार्यक्रम में वन विभाग के 400 से अधिक खिलाड़ी और कलाकार शामिल होंगे. भागीरथी वृत के वन संरक्षक व कार्यक्रम समिति के अध्यक्ष धर्म सिंह मीणा ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि पीएम मोदी के फिट इंडिया व लाइफ से प्रेरित होकर वन विभाग का प्रदेश स्तरीय यह कार्यक्रम पहली बार टिहरी गढ़वाल के मुख्यालय नई टिहरी के गांधी बौराड़ी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें 👉  FRI में क्षेत्र सहायक और विभिन्न पदों के लिए निकली भर्ती, जानें डिटेल्स

Most Popular

To Top