उत्तराखंड

मुझे खुशी है नि. वर्तमान बोर्ड ने प्रस्ताव पास कर पार्क के निर्माण पर मुहर लगाईं थी : अनीता ममगाईं

ऋषिकेश : नि वर्तमान महापौर अनिता ममगाई ने शुक्रवार को चंद्रेश्वर नगर स्थित महाराजा सुहेलदेव पार्क में आगामी 18 फ़रवरी को महाराजा सोहेल देव जी जयंती है. उसी कार्यक्रम की तैयारियों का भी जायजा लिया. इस अवसर पर अनिता ममगाईं ने कहा, समाज के लोगों के साथ वे हमेशा खड़ी रहेंगी. इस अवसर पर उन्होंने कहा महापुरुष महाराजा सुहेलदेव जी के स्थान या पार्क के लिए जो लम्बे समय से समाज के लोगों के द्वारा मांग की गयी थी उसको उनके समय में निवृतमान बोर्ड द्वारा प्रस्ताव पास कर पूरा किया गया था.

इसके लिए मैं बोर्ड के सभी सदस्यों, स्थानीय लोगों का का आभार प्रकट करती हूँ. महाराजा सुहेलदेव जी ने समाज में कई उल्लेखनीय काम किये. . हम हमेशा समाज में अच्छे तरीके से कार्य करने वाले लोगों के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे. महाराज सुहेल देव जी की मूर्ति की भी यहाँ इस पार्क में लगेगी. ताकि आने वाली पीढ़ी उनसे प्रेरणा ले सके, उनके बारे में जान सके. जो समाज के लिए अच्छे काम करते हैं वे राष्ट्र के लिए भी हमेशा अच्छा काम करते हैं. आज भी ऐसा लगता है महाराजा सुहेलदेव जी जीवित हैं. उनके आदर्शों पर आज लोगों को चलना चाहिए.

18 फ़रवरी को महाराजा सोहेल देव जी की जयंती पर भव्य और दिव्य कार्यक्रम होगा. हम हर वर्ष मनाते हैं लेकिन इस बार और भव्य और दिव्य होगा. आपको बता दें, 8 अगस्त 2023 को तत्कालीन महापौर ऋषिकेश नगर निगम अनिता ममगाई ने पार्क का सौंदर्यीकरण शुरू करने का काम शुरू किया गया था और धोबी घाट को महाराजा सुहेलदेव जी के नाम से पार्क का नामकरण किया था. आपको बता दें,

यह भी पढ़ें 👉  एसजीआरआर विवि में भविष्य के लिए प्रतिभा विषय पर कार्यशाला का आयोजन

 

उत्तर प्रदेश सरकार भी बहराइच में महाराजा सुहेलदेव की याद में उनका स्मारक बना रही है जिसका प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 16 फरवरी 2021 को शिल्यानास किया था. इस दौरान समाज के सुजीत यादव,राजाराम भारद्वाज, परमेश्वर राजभर, हीरामन राजभर, दीनदयाल राजभर, रमेश राजभर, लक्ष्मण राजभर, रामाशीष राजभर, अच्छेलाल राजभर, संजय राजभर, मन्नू राजभर, गुलाब राजभर, प्रेम राजभर, राधेश्याम,प्रेमी राजभर सहित मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें 👉  विरोध: मोदी के विरोध करने वाले कांग्रेसी गए जेल, कार्रवाई

Most Popular

To Top