उत्तराखंड

बाबा केदार के दर्शन करने पहुँचे राज्यपाल, आम जनता से की ये अपील

केदारनाथ आज रविवार को राज्यपाल उत्तराखंड लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से.नि.) बाबा केदारनाथ के दर्शनों को केदारनाथ धाम पहुँच बाबा केदारनाथ का रुद्राभिषेक कर विशेष पूजा अर्चना की व सम्पूर्ण जन कल्याण की कामना की। उनके द्वारा केदार बाबा के दर्शन को रुद्रप्रयाग में एकदिवसीय दौरा किया था।

आज रविवार सुबह केदार घाटी पहुँचे राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से.नि.) का जिलाधिकारी डॉ सौरभ गहरवार एवं पुलिस अधीक्षक डॉ विशाखा भदाणे द्वारा वीआईपी हेलीपैड पर स्वागत किया गया। राज्यपाल द्वारा तीर्थ पुरोहितो व अन्य अधिकरियो से भेंट कर बाबा केदार की विशेष पूजा अर्चना कर जान कल्याण की कामना की ।पूजा के उपरांत उनके द्वारा इस दौरान धाम में चल रहे पुनर्निर्माण एवं विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी सौरभ से कार्य प्रगति व उनके चरणों के विषय मे विस्तृत जानकारी ली,

यह भी पढ़ें 👉  निर्देश:धामी के ग्राउंड पर उतरते ही व्यवस्था हुई दुरस्त

जिलाधिकारी द्वारा राज्यपाल को केदार घाटी में वर्तमान में चल रहे विकास व पुनर्निर्माण कार्यों के विभिन्न चरणों की डिटेल रिपोर्ट पेश करते हुए निकटतम भविष्य में शुरू होने वाले कार्यों की जानकारी भी उपलब्ध करवाई। उन्होंने पूजा अर्चना के बाद बाबा केदार के दर्शनों को आये श्रद्धालुओं व दुकानदारो से भेंट कर उनका प्रणाम ग्रहण कर उन सभी पर बाबा की कृपा बने रहने की कामना की।

यह भी पढ़ें 👉  Rishikesh AIIMS में नर्सिंग आफिसर्स को अभद्र भाषा बोलने पर फिर हुआ बवाल

उन्होंने आम जनता से अपील की कि वह धाम को प्लास्टिक मुक्त बनाये रखने में अपना योगदान दे व धाम की पवित्रता सहित सुंदरता को बनाये रखे। उन्होंने जिलाधिकारी को इस दिशा में ठोस कदम उठाने को कहा।उन्होंने यात्रा के दौरान केदारनाथ धाम की यात्रा को सुगम और सुव्यवस्थित बनाने में अपना योगदान दे रहे स्वच्छता कर्मचारियों, डॉक्टर्स की टीम, जिला प्रशासन, पुलिस, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और मंदिर समिति के सभी लोगों की सराहना करते हुए सभी को और बेहतर कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

यह भी पढ़ें 👉  होशियार:ऋषिनगरी मे डिफेन्स की नकली शराब,लोगों की सेहत से खिलवाड़, वीडियो

Most Popular

To Top