उत्तराखंड

इजा-बैंणी महोत्सव में भाग लेंगे सीएम पुष्कर सिंह धामी,देंगे विकास कार्यों की सौगात

Enter ad cod

Uttarakhand News: 30 नवंबर को, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हल्द्वानी एमबी इंटर कॉलेज में आयोजित इजा-बैंणी महोत्सव में भाग लेंगे, जिसमें मातृ शक्ति अभिनंदन कार्यक्रम शामिल होगा। इस अवसर पर, वह 154 सरकारी योजनाओं का शिलान्यास और 65 योजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इस सांसदीय कार्यक्रम के लिए नैनीताल जिला प्रशासन ने पहले से ही तैयारी की है। इस अद्वितीय कार्यक्रम के माध्यम से, जिले की 25 हजार महिलाएं एकत्र होकर योजनाओं का लाभ उठाने के लिए तैयारी की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  आपत्ति:नये कुलाधि पति के शपथ के बाद,इस जगह निराशा ऐसा क्यों पढ़ें,,

कहा जा रहा है कि नगर निकायों में एक या दो अक्टूबर से प्रशासक का स्थानांतरण हो सकता है। इस पूर्व, कई करोड़ रुपये की मूल्यवान योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी निकायों में होने वाला है। इसके अतिरिक्त, कई विकास योजनाओं का भी शिलान्यास और लोकार्पण यहीं होगा।

यह भी पढ़ें 👉  CM धामी 21 को दून में साहित्यकारों को सम्मानित करेंगे

सीएम धामी 30 नवंबर को जिले में 252 करोड़ 87.80 लाख रुपये की लागत से बनकर तैयार हुईं योजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इसमें हल्दूचौड़ में बना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, जिला कारागार नैनीताल के भवन, आईएचएम रामनगर के प्रशासनिक और एकेडमिक भवन, नैनीताल रोड का डामरीकरण, विद्युत शवदाह गृह आदि शामिल है। साथ ही 481 करोड़ 79.37 लाख रुपये से तैयार होने वाली 154 विकास योजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  पीएम-उषा के तहत उत्तराखंड को मिले 120 करोड़ः डॉ. धन सिंह रावत

लोकार्पित होने वाली योजनाओं में सबसे अधिक 26 योजनाएं नैनीताल शहर की हैं। सर्वाधिक शिलान्यास होने वाली 93 योजनाएं भीमताल की हैं। इसमें कार्यक्रम में सीएम प्रशासन की ओर से आयोजित इजा-बैंणी महोत्सव में मातृ शक्ति अभिनंदन के तहत महिलाओं को सम्मानित करेंगे। नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने जानकारी दी कि कार्यक्रम की तैयारी शुरू कर दी गई हैं।

Most Popular

To Top