उत्तराखंड

सिलक्यारा टनल पहुंच बौख नाग देवता से सीएम धामी ने की मजदूरों के सफल रेस्क्यू की प्रार्थना

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जनपद के सिल्क्यारा सुंरग में एक अचानक भूस्खलन के कारण, सुंरग में काम कर रहे 41 मजदूरों को फंस जाने का दुखद संघर्ष हुआ था। इस घड़ी में, रेस्क्यू ऑपरेशन ने उनकी जिंदगी को बचाने के लिए 12 दिनों से भरपूर प्रयास कर रहा है। सुंरग में फंसे मजदूरों को बचाने के लिए लगातार युद्ध स्तर पर रेस्क्यू कार्रवाई किया जा रहा है, जिसमें सेना, सशस्त्र बल, और स्थानीय प्रशासन के संयुक्त प्रयासों का सामरिक सामर्थ्य शामिल है।

यह भी पढ़ें 👉  महंत देवेन्द्र दास ने अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर देशवासियों को दी बधाई, दिया ये संदेश

इस दौरान सीएम धामी ने निर्माणाधीन टनल में फंसे श्रमिकों में से गब्बर सिंह नेगी और सबा अहमद से बात कर उनका हाल जाना.

इस दौरान उन्होंने टनल में फंसे मजदूरों को रेस्क्यू के बारे में बताते हुए जल्द ही उन्हें बाहर निकाले जाने को लेकर जानकारी दी है.

इस दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी बौख नाग देवता से सभी श्रमिकों की कुशलता की प्रार्थना भी की है.

इस दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी सिलक्यारा टनल (उत्तरकाशी) के पास बने बौख नाग देवता के मंदिर के पास पहुंचकर हाथ जोड़े खड़े नजर आएय.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में सहकारी बैंकों के टॉप- 20 बकायादारों पर कसेगा शिकंजा, अधिकारियों को दिए गए ये निर्देश

सुरंग के अंदर मौजूद परिजनों ने उम्मीद जताई है कि आज सुरंग के अंदर फंसे मजदूर बाहर आ जाएंगे.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने केंद्रीय, राज्य और अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों के सदस्यो से मुलाकात की.

इस बाबत सीएम ने लिखा- सिलक्यारा, उत्तरकाशी में निर्माणाधीन टनल में फँसे श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकालने हेतु चल रहे बचाव कार्यों में पिछले 11 दिनों से बेहतर समन्वय एवं समर्पण भाव के साथ कार्य कर रही केंद्रीय एजेंसियों व प्रदेश प्रशासन के सदस्यों एवं अथक परिश्रम के साथ कार्य कर रहे श्रमिकों से भेंट की.

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम धाम यात्रा करने के लिए बुजुर्गों व युवाओं के साथ बच्चों में उत्साह, देखें आकंड़े

धामी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा- इस मुश्किल घड़ी में दिन रात कार्य कर टनल में फँसे श्रमिक भाइयों को बाहर निकालने में सभी लोगों के योगदान हेतु आभार व्यक्त कर उनका उत्साहवर्धन भी किया. इस दौरान केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग एवं नागर विमानन राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह मौजूद रहे.

Most Popular

To Top