उत्तराखंड

उत्तराखंड की पांच सीटों पर 26 उम्मीदवारों ने किया नॉमिनेशन, आज नामांकन की अंतिम तिथि

देहरादून। निर्वाचन आयोग के अनुसार, गढ़वाल सीट से आठ, टिहरी से छह, हरिद्वार से छह, अल्मोड़ा से तीन और नैनीताल सीट से तीन उम्मीदवार नामांकन कर चुके हैं। आज नॉमिनेशन फॉर्म फाइल करने की आखिरी तारीख है।

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उत्तराखंड में आज नॉमिनेशन फॉर्म फाइल करने की आखिरी तारीख है। उत्तराखंड की पांच सीटों पर अब तक 26 उम्मीदवार पर्चा भर चुके हैं। Lok Sabha Election 2024 निर्वाचन आयोग के अनुसार, गढ़वाल सीट से आठ, टिहरी से छह, हरिद्वार से छह, अल्मोड़ा से तीन और नैनीताल सीट से तीन उम्मीदवार नामांकन कर चुके हैं। 26 मार्च को भाजपा की तरफ से गढ़वाल लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी और टिहरी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह ने नामांकन किया। जबकि टिहरी सीट से कांग्रेस प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला ने भी नामांकन किया। दूसरी तरफ हरिद्वार सीट से भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी मंगलवार को फिजिकली नामांकन दाखिल किया। आज भाजपा-कांग्रेस के 5 प्रत्याशी नामांकन दाखिल करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  कांग्रेस के पूर्व राज्यमंत्री ने सैकड़ो कार्यकर्ताओं संग भाजपा की ली सदस्यता

आज नैनीताल-उधमसिंह नगर सीट से भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट नामांकन करेंगे। नामांकन में सीएम धामी, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट समेत कई बड़े नेता शामिल होंगे। अजय भट्ट शक्ति प्रदर्शन करते हुए हल्द्वानी कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन पर्चा भरेंगे। नैनीताल सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी भी आज नामांकन करेंगे। वहीं, गढ़वाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल भी आज पौड़ी कलेक्ट्रेट में नॉमिनेशन फाइल करेंगे। गणेश गोदियाल का सामना भाजपा के अनिल बलूनी से है। जबकि हरिद्वार लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी वीरेंद्र रावत भी आज नामांकन करेंगे। वीरेंद्र के सामने चुनावी मैदान में भाजपा के त्रिवेंद्र सिंह रावत और निर्दलीय उमेश कुमार हैं। उधर अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप टम्टा भी आज नामांकन दाखिल करेंगे। उनके सामने भाजपा के सीटिंग एमपी अजय टम्टा हैं।

यह भी पढ़ें 👉  एसजीआरआर विवि में भविष्य के लिए प्रतिभा विषय पर कार्यशाला का आयोजन

Most Popular

To Top