उत्तराखंड

श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन, 100 यूनिट हुआ रक्तदान



देहरादून। दि एसोसिएशन ऑफ सर्जस ऑफ इण्डिया एवम् श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के ब्लड बैंक के सहयोग से श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के सर्जरी विभाग के डॉक्टरों व छात्र-छात्राओं ने बढ़चढ़ कर भागीदारी की। एमबीबीएस के छात्र-छात्राओं ने रक्तदान को बनाया अभियान नुक्कड़ नाटक के जरिए जनजागरूकता की अलख जगाई।

यह भी पढ़ें 👉  कार्रवाई: ED की बड़ी कार्रवाई, अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स माफिया की करोड़ो की संपत्ति कुर्क

शनिवार को श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के ब्लड बैंक में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। दि एसोसिएशन ऑफ सर्जस ऑफ इण्डिया के स्वैच्छिक रक्तदान शिविर के राष्ट्रीय संयोजक एवम् श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के वरिष्ठ सर्जन डॉ जे. पी. शर्मा ने जानकारी दी कि एसोसिएशन की तरफ से 15 जून 2024 को देश भर में रक्तदान शिविर के आयोजन किए गए हैं। श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में 100 यूनिट रक्तदान हुआ। एसोसिएशन के द्वारा सामाजिक सेवाओं के निर्वहन में अपना योगदान देने हेतु देश भर में एसोसिएशन के द्वारा रक्तदान शिविरों के आयोजन किए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  खुशखबरी: मुख्यमंत्री विद्यार्थी कल्याण योजना-2024 का शुभारंभ, जानें किसे मिलेगा लाभ

श्री गुरु राम राय इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एण्ड हैल्थ साइंसेज़ के एमबीबीएस के छात्र-छात्राओं ने श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के प्रांगण में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से आमजन को रक्तदान के महत्व की जानकारी दी व उन्हें रक्तदान के लिए प्रेरित किया। नुक्कड़ नाटक को सफल बनाने में एमबीबीएस छात्र-छात्राओं अदिति शर्मा, आरोहण, आदित्य सैनी, अग्निवेश, अदिति सूद, आयशा व दिपांशु का विशेष सहयोग रहा। इंटर्न डॉ दीपशिखा व उनकी टीम ने नुक्कड नाटक का संयोजन किया।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: उत्तराखंड के इन जिलों में भारी बरसात की चेतावनी , हेल्पलाइन नंबर जारी

Most Popular

To Top