उत्तराखंड

अल्मोड़ा में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ का शुभारंभ, लोगों को महत्वपूर्ण योजनाओं की दी जाएगी जानकारी

अल्मोड़ा दौरे पर रहीं कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने आज ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है. रवाना किए गए वाहन के जरिए लोगों को केंद्र सरकार की 17 महत्वपूर्ण योजनाओं का लाभ लेने के लिए जागरूक किया जाएगा.

 

अल्मोड़ा: कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने आज विकास भवन में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस वाहन के जरिए केंद्र सरकार की 17 महत्वपूर्ण योजनाओं से लोगों को लाभान्वित किया जाएगा. रवाना किया गया वाहन सोमेश्वर विधानसभा के ताकुला ब्लॉक पहुंचा और ग्रामीणों को योजनाओं की जानकारी दी गई. वाहन में लगी स्क्रीन के माध्यम से भी लोगों को योजनाओं का लाभ लेने के लिए जागरूक किया गया.

यह भी पढ़ें 👉  लकड़ी तस्करों और वन विभाग की टीम में मुठभेड़, तस्कर के लगी गोली

देश को विकसित राष्ट्र बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम: कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने बताया कि अल्मोड़ा के सभी क्षेत्रों में लोगों को लाभान्वित करने के उद्देश्य से इस संकल्प यात्रा को शुरू किया गया है, जिसका मुख्य उद्देश्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्पों और गारंटियों को पूरा करना है। उन्होंने यह भी बताया कि केंद्र और राज्य सरकार निरंतर गरीबों और वंचितों के हित में काम कर रही हैं। उनका कहना था कि इस महत्वपूर्ण अभियान का लक्ष्य है कि 2025 तक राज्य को देश के अग्रणी राज्यों में लाना और 2047 तक देश को विकसित राष्ट्र बनाने में मदद करना है।

यह भी पढ़ें 👉  Rishikesh AIIMS में नर्सिंग आफिसर्स को अभद्र भाषा बोलने पर फिर हुआ बवाल

उत्तरकाशी टनल हादसे पर बोली रेखा आर्य:उत्तरकाशी टनल हादसे पर मंत्री रेखा आर्य ने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घटना पर लगातार समीक्षा कर रहे हैं, जबकि प्रधानमंत्री मोदी भी इसे नजरअंदाज नहीं कर रहे हैं। टनल में फंसे मजदूरों की सुरक्षा सुनिश्चित है, और सरकार इस समय मजदूरों को बाहर निकालने के लिए कार्रवाई कर रही है। उन्होंने बताया कि बहुत जल्द ही टनल से सभी 41 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाला जाएगा।

बागेश्वर में भी विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ : बागेश्वर में भी विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ किया गया. इसी बीच जिला पंचायत अध्यक्ष बसंती देव, दर्जा राज्यमंत्री शिव सिंह बिष्ट और विधायक पार्वती दास मुख्य रूप से मौजूद रहीं. यह वाहन 402 ग्राम सभाओं में भ्रमण कर योजनाओं का वृहत प्रचार प्रसार करेंगे. विधायक सुरेश गड़िया ने कहा कि सरकार की प्रमुख जनकल्याणकारी योजनाओं से पात्रों और वंचितों को लाभान्वित करने के उद्देश्य से ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ शुरू की गई है. इस यात्रा का उद्देश्य सर्वप्रथम उन वंचित लोगों को लभान्वित करना है, जो सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने से वंचित रह गए हैं.

यह भी पढ़ें 👉  नियम:इन महाशय के लिए कंहा गया उत्तराखंड पुलिस का नियम? पुलिस पर प्रश्नचिन्ह

Most Popular

To Top