उत्तराखंड

Uttarakhand Weather: फिलहाल आसमानी आफत से नहीं मिलेगी राहत, दो दिन भारी बारिश का रेड अलर्ट

उत्तराखंड में भारी बारिश का सिलसिला जारी है। वहीं आसमान से बरस रही आफत से फिलहाल राहत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। क्याोंकि मौसम विभाग ने पहाड़ से लेकर मैदान तक अगले दो दिन कहीं-कहीं भारी से अत्यंत भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। वहीं देहरादून समेत छह जनपदों में अत्यंत भारी वर्षा के आसार है। जिसे लेकर इन क्षेत्रों में रेड अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  खुलासा:मेडिकल स्टूडेंट्स के सुसाइड मामलों मे NMC का खुलासा,SGRR केस मे भी यही कारण शत प्रतिशत

इन जिलों में भारी बारिश की संभावना 

मौसम विभाग की ओर से उत्तराखंड में 15 अगस्त तक के सतर्क रहने की सलाह दी गई है। नैनीताल, चंपावत, उधम सिंह नगर, और पौड़ी में भारी से अत्यधिक भारी वर्षा की आशंका जताई गई है। वहीं दून के कई इलाकों में सुबह से रिमझिम बारिश का दौर जारी है। प्रशासन द्वारा नदी नालों के किनारे और पर्वतीय क्षेत्रों में विशेष सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  वेलडन:SGRR मेडिकल कॉलेज के मृदुल कैंसर रोगियों के लिए बने नई मिसाल

दून में हुई सामान्य से 11 फीसदी अधिक वर्षा

बीते कुछ दिनों से प्रदेशभर में हो रही बारिश लोगों को खूब सता रही है। आंकड़ों पर नजर डाले तो प्रदेश में बीते एक सप्ताह में सामान्य से 24 फीसदी अधिक बारिश हुई है। सबसे अधिक बागेश्वर जिले में 235.6 एमएम बारिश हुई, जो सामान्य से 308 फीसदी अधिक है। जबकि देहरादून जिले में 142.6 एमएम बारिश हुई, जो सामान्य से 11 फीसदी अधिक है। जबकि उत्तरकाशी जिले में सबसे कम 22.2 एमएम बारिश हुई, जो सामान्य से 78 फीसदी कम है।

यह भी पढ़ें 👉  ऋषिकेश- हनुमान घाट पर डूबा युवक, SDRF चला रही सर्च ऑपरेशन

Most Popular

To Top