उत्तराखंड

UKPSC Recruitment 2023: इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, विज्ञप्ति जारी

देहरादून। सरकारी नौकरी का सपना देख रहे उत्तराखंड के युवाओं के लिए अच्छी खबर है।  लोक सेवा आयोग ने 1097 खाली पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। आयोग ने सीधी भर्ती के लिए विज्ञप्ति भी जारी कर दी है।

सीधी भर्तियों को लेकर विज्ञप्ति जारी

बता दें कि उत्तराखंड में लोक सेवा आयोग (UKPSC) की तरफ से सीधी भर्तियों को लेकर विज्ञप्ति जारी की गई है। आयोग की तरफ से विज्ञप्ति में आगामी भर्ती कार्यक्रम की जानकारी दी गई है। जिसके जरिए युवा भर्ती कार्यक्रम की सेवा शर्तों के अनुसार आवेदन कर सकेंगे। इसकी ज्यादा जानकारी उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर भी ली जा सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  प्रभाव:केदारनाथ में एवलांच की घटनाओं से यात्रा में पड़ रहा प्रभाव

1097 खाली पदों पर सीधी भर्ती
उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने एक बार फिर एक नई भर्ती के लिए कार्यक्रम जारी कर दिया है। इसके तहत उत्तराखंड सम्मिलित राज्य कनिष्ठ अभियंता सेवा परीक्षा 2023 आयोजित की जा रही है। जिसमें विभिन्न युवा परीक्षा के लिए जरूरी सेवा शर्तों के अनुरूप आवेदन कर सकते हैं। दरअसल, शासन के विभिन्न विभागों के अंतर्गत अभियंत्रण की शाखाओं के कुल 1097 खाली पदों पर सीधी भर्ती की जा रही है। जिसके लिए उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की तरफ से फिलहाल विज्ञप्ति जारी कर परीक्षा कार्यक्रम को लेकर जानकारी दे दी गई है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की तरफ से फिलहाल दी गई जानकारी के अनुसार ऑनलाइन विज्ञापन 14 अक्टूबर 2023 को जारी होगा। जिसमें ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें 👉  कमाई:सूबे में पढ़ाई के साथ कमाई भी करेंगे छात्र-छात्राएंः डा. धन सिंह रावत

ये है आवेदन की अंतिम तारीख
उधर, ऑनलाइन आवेदन किए जाने की अंतिम तारीख 3 नवंबर 2023 रखी गयी है। लोक सेवा आयोग की तरफ से जारी विज्ञप्ति के बाद संबंधित खाली पदों के लिए अधिक जानकारी आयोग की वेबसाइट PSC.UK.GOV.IN पर ली जा सकती है। इसके लिए 14 अक्टूबर 2023 को विज्ञापन जारी होगा। जिसमें सभी जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। इससे पहले लोक सेवा आयोग की तरफ से मानचित्रकार परीक्षा 2023 का आयोजन 5 नवंबर 2023 को 3 जनपदों जिसमें नैनीताल के हल्द्वानी देहरादून और हरिद्वार में विभिन्न परीक्षा केंद्रों में किया जाएगा। जिसके लिए 20 अक्टूबर को प्रवेश पत्र भी आयोग की वेबसाइट से लिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  पहल:एम्स ऋषिकेश ने लाॅन्च किया ’क्लाइमेट न्यूजलेटर’

Most Popular

To Top