उत्तराखंड

बजरंग सेतु का निर्माण कार्य धीमी गति से होने पर भड़के व्यापारी, किया प्रदर्शन



स्वर्गाश्रम-जौंक। बंद लक्ष्मणझूला पुल के बगल में बन रहे बजरंग सेतु का निर्माण कार्य धीमी गति से होने पर व्यापारी भड़क गए हैं। व्यापारियों ने एक दिवसीय बाजार बंद करते हुए अपना विरोध जताया है। लक्ष्मण चौक पर पीडब्ल्यूडी नरेंद्र नगर के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन भी किया है। आरोप लगाया कि अधिकारियों की लापरवाही से बजरंग सेतु का निर्माण कार्य लेट लतीफा से हो रहा है। अपनी मियाद पूरी होने के बाद बंद हो चुके लक्ष्मण झूला पुल के बगल में बन रहे बजरंग सेतु का निर्माण कार्य लगातार लटकता हुआ नजर आ रहा है। तारीख पर तारीख मिलने के बाद भी बजरंग सेतु का निर्माण पूरा नहीं हो रहा है। जिससे लक्ष्मण झूला क्षेत्र का व्यापार पूरी तरीके से चौपट हो गया है।

यह भी पढ़ें 👉  विवादः मंडी में मामूली कहासुनी से बड़ा विवाद, आढ़ती ने पल्लेदारों पर झोंके फायर

नाराज व्यापारियों के सब्र का बांध भी अब टूटता हुआ दिखाई देने लगा है। यही वजह है कि आज व्यापारियों ने लक्ष्मण झूला क्षेत्र का बाजार एक दिन के लिए बंद कर अपना विरोध जताया है। लक्ष्मण झूला चौक पर बजरंग सेतु का निर्माण कर रही एजेंसी और पीडब्ल्यूडी के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया है। व्यापारियों का साफ कहना है कि पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों की लापरवाही का खामियाजा उनको भुगतना पड़ रहा है। उनके घरों के चूल्हे अब ठंडे पड़ने लगे हैं। इसके अलावा व्यापारी कर्ज के तले भी दब चुके हैं। जिनकी किस्त तो दूर ब्याज भी व्यापारी नहीं दे सक रहे हैं। लगातार बजरंग सेतु के निर्माण के लिए तारीख पर तारीख दी जा रही है। लेकिन अधिकारी दी जाने वाली तारीख पर काम पूरा नहीं कर रहे हैं। वर्तमान की स्थिति को देखते हुए अंदाजा लगाया जा सकता है कि वर्ष 2025 में भी शायद बजरंग सेतु का निर्माण कार्य पूरा नहीं होगा।

यह भी पढ़ें 👉  गुरू पूर्णिमा: मुख्यमंत्री और उपाध्यक्ष तिवारी ने 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के तहत अपनी मां संग किया पौधारोपण

इस मौक़े पर व्यापार सभा लक्ष्मण झूला के अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा, तपोवन के अध्यक्ष लेखराज भंडारी, सचिव वीरेंद्र गुसाईं, स्थानीय टैक्सी यूनियन के प्रधान बीएस पयाल, नितिन पयाल, वीरेंद्र बिष्ट, अरुण डोबरियाल, नारायण सिंह रावत, इंद्र प्रकाश अग्रवाल, मनीष राजपूत, अश्वनी गुप्ता, उदय नेगी, शिव चन्द्र राय, व्यापारी त्रिवेंद्र नेगी, जितेंद्र धाकड़, नवीन राणा, मुरली शर्मा, चौहान, सतीश गोयल, ऋषभ अग्रवाल, शुभम सिंघल, शिवम चौहान, विजय धाकड़ , किशोर नौटियाल, अनिल प्रजापति, सहित अन्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  मंजूरीः हल्द्वानी मेडिकल कॉलेजों के लिए खुशखबरी,  मिली एक दर्जन मेडिकल फैकल्टी की नियुक्ति को मंजूरी

Most Popular

To Top