उत्तराखंड

सावधान:गंगा घाटों पर सक्रिय हैं टप्पेबाज,ऋषिकेश पुलिस की गिरफ्त मे आये आज

ऋषिकेश। यात्रा सीजन में गंगा घाटों के किनारे यात्रियों के सामान, नकदी चोरी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का दून पुलिस ने पर्दाफाश कर चोरी की दो घटनाओं का खुलासा किया है। इस दौरान पुलिस ने 17 मोबाइलों व 1 लाख 8 हजार 700 नगदी के साथ 11 अभियुक्तों को ऋषिकेश पुलिस ने गिरफ्तार किया।

 

बता दें कि यह गिरोह गंगा घाटों के किनारे यात्रियों को बातों में उलझा कर और अन्य तरीकों से उनका ध्यान भटकाकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। इस टप्पेबाज गिरोह का पता पुलिस को तब चला जब शिकायतकर्ता पंकज गुप्ता ने पुलिस को त्रिवेणी घाट पर गंगा जी में स्नान करते वक्त लोवर से पर्स, उसमें रखा 50 हजार कैश, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस तथा एक मोबाइल फोन चोरी होने की तहरीर दी। जिसके आधार पर कोतवाली ऋषिकेश ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की।

यह भी पढ़ें 👉  होशियार:ऋषिनगरी मे डिफेन्स की नकली शराब,लोगों की सेहत से खिलवाड़, वीडियो

 

जांच के दौरान पुलिस ने घटना स्थल के आसपास आने जाने वाले मार्गों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज और

घटना स्थल के आसपास मौजूद लोगों से पूछताछ की गई। साथ ही कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत गंगा घाटों के किनारे सादा वस्त्रों में टीम गठित कर गस्त व चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसके बाद मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने नाव घाट ऋषिकेश के पास से गंगा घाटों के किनारे यात्रियों के सामान व नगदी की चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के 11 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  वेलडन:SGRR मेडिकल कॉलेज के मृदुल कैंसर रोगियों के लिए बने नई मिसाल

 

पूछताछ में अभियुक्तों द्वारा ऋषिकेश एवं हरिद्वार क्षेत्र में गंगा घाटों के किनारे चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जाना स्वीकार किया गया, जिसके बाद पुलिस ने सभी अभियुक्तों पर मुकदमा दर्ज कर न्यायलय के समक्ष पेश किया।

यह भी पढ़ें 👉  पति के संग सात फेरे लेने वाली पत्नी ने ही की पति की निर्मम हत्या

 

 

 

 

 

 

 

Most Popular

To Top