उत्तराखंड

सुर्ख़ियों में: सीएम पुष्कर सिंह धामी के रोड शो में हुआ हलचल, युवा और वृद्धा उमड़े



CM पुष्कर सिंह धामी के Road Show इन दिनों सुर्ख़ियों में हैं लेकिन शनिवार को पौड़ी में उनके रोड शो में पहाड़ के डांडा-कांडा तक में छोटे-युवा और वृद्धा तक उमड़ पड़े. लोगों में जुनूनी हद तक मुख्यमंत्री की छवि को मोबाइल में कैद करने की हैरतनाक होड़ दिखी.अपने इस ऐतिहासिक इस्तकबाल के बदले सरकार के मुखिया ने मंडल मुख्यालय को 800 करोड़ रूपये के 353 विकास योजनाओं के शिलान्यास एवं लोकार्पण का तोहफे से नवाजा.

134.61 करोड़ की 196 योजनाओं का लोकार्पण तथा 666.13 करोड़ रूपये की 157 योजनाओं का शिलान्यास किया गया.मुख्यमंत्री की जन सभा में जबरदस्त भीड़ जुटी.उनको देखने और सुनने वालों का जोश-उत्साह हैरान करने वाला था.वृद्धाओं तक के हाथ में मोबाइल फोन निकल आए थे और वे पुष्कर की फोटो लेने के लिए धक्का-मुक्की तक कर रहे थे.

यह भी पढ़ें 👉  Big news:केदारनाथ मार्ग पर दरकी चट्टान, मलबे मे दबे तीन इंसान

PSD ने उनसे कहा कि पौड़ी की धरती सांस्कृतिक चेतना का केन्द्र है. तीलू रौतैली, वीर माधो सिंह, जसवंत सिंह रावत और भारत के प्रथम CDS यहीं की मिट्टी में पले-बढे.आज लोकार्पित योजनाओं से पौड़ी का और तेजी से विकास होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार पूरे उत्तराखंड का तेजी से विकास कर रही है। महिला समूहों की स्थानीय उत्पादों पर लगाए गई प्रदर्शनियों की सराहना भी की.

PSD ने कहा कि उत्तराखंड में देश का सबसे कठोर नकल विरोधी-धर्मांतरण रोकने के लिए कानून बनाया गया है। महिलाओं के लिए 30 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था नौकरी में की गई है. समान नागरिक संहिता (UCC) को भी लागू किया जा रहा है। उन्होंने रांसी स्टेडियम में शहीद जसवंत सिंह रावत की मूर्ति का अनावरण किया। कण्डोलिया पार्क में अर्बन हाट और महिला स्वयं सहायता समूह के उत्पादों को देखा.

यह भी पढ़ें 👉  अलर्टः उत्तराखंड में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, कई मार्ग बाधित

कंडोलिया मंदिर के दर्शन करते हुए पुष्कर ने देश-प्रदेश की खुशहाली और समृद्धि की कामना की.विभागों की ‘‘16 सामान्य स्टॉल, 5 लाइव स्टॉल (भीमल पेंटिंग, पिरूल व खजूर के क्राफ्ट निर्माण, उत्तराखण्ड के भाण्ड-कुण्ड, मथनी से मठ्ठा निकालना, जांदरा व ओखली का प्रदर्शन) तथा फोटो प्रदर्शनी (G-20, बीट्ल्स फेस्टिवल तथा सिलक्यारा टनल रेस्क्यू) देखी.

मुख्यमंत्री ने पशुपालन विभाग के स्टॉल में बदरी गाय और बछिया का पूजन कर लाइव स्टॉल में ओखली से अनाज कूटा.जंदरे में हाथ अजमाया। पर्यटन विभाग की गंगा पथ पर आधारित ‘‘कॉफी टेबल बुक‘‘ का विमोचन किया। जनरल बिपिन रावत पार्क का लोकार्पण किया. जनरल रावत की प्रतिमा और 101 फीट ऊंचा तिरंगा यहाँ आकर्षण का केन्द्र रहा।

यह भी पढ़ें 👉  खुशखबरी: मुख्यमंत्री विद्यार्थी कल्याण योजना-2024 का शुभारंभ, जानें किसे मिलेगा लाभ

मुख्यमंत्री ने ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ‘ व ड्रग फ्री देवभूमि-2025 की शपथ दिलाई।पुष्कर के अपनत्व भरे व्यवहार और रोजगार के बारे में बारीकी से जानकारी लिए जाने पर मातृशक्ति प्रफुल्लित दिखीं.हाट में CM ने उत्पादों का स्वाद चखा।`दिशा ध्याणी, ब्यै-ब्वारी’ सम्मेलन में मंत्री सतपाल महाराज और डॉ0 धन सिंह रावत भी थे.

विधायक राजकुमार पोरी, लैंसडाउन विधायक दिलीप रावत और यमकेश्वर विधायक रेनू बिष्ट, जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी, गौ सेवा आयोग के उपाध्यक्ष राजेन्द्र अंथवाल, आयुक्त (गढ़वाल) विनय शंकर पाण्डे, महानिरीक्षक गढ़वाल KS नगन्याल, जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान, मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पाण्डे, प्रभारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जया बलूनी भी उपस्थित थे।

Most Popular

To Top