उत्तराखंड

श्रीराम कार सेवा: डॉ. प्रेमचंद अग्रवाल ने जिले के कार सेवकों को पुष्प गुच्छ और सम्मान से नवाया, आंदोलन में भूमिगत योगदान पर सम्मानित

कैबिनेट मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने श्रीराम मंदिर आंदोलन में श्रीराम कार सेवा के सेवकों को पुष्प गुच्छ, शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। इस दौरान 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के लिए खुशियां मनाई गई।

डॉ अग्रवाल ने कार सेवकों फूल सिंह लोधी, भूप सिंह वर्मा, खेम चंद लोधी, मोहन लाल लोधी, करण बोहरा, ओम प्रकाश काम्बोज, श्याम सिंह, देवपाल, अजय गुप्ता, संजय अग्रवाल, ताराचंद अग्रवाल, ईश्वर चंद अग्रवाल को सम्मानित किया, जबकि मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल को भी श्रीराम कार सेवक समिति का जिला संयोजक के रूप में सक्रिय भागीदारी निभाने पर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर डॉ अग्रवाल ने श्रीराम मंदिर आंदोलन के स्मरण ताजा किये। बताया कि विश्व हिंदू परिषद के माध्यम से श्री राम मंदिर बनाने को लेकर आंदोलन चलाया गया। जिसमें उनके द्वारा जिला संयोजक के पद में रहकर लोगों को इस आंदोलन से जोड़ा। बताया कि शुरुआत में गांव-गांव जाकर श्री राम ज्योति के कार्यक्रम हुए। डोईवाला सहित आसपास के गांव कुड़कावाला, बुल्लावाला, शक्तिवाला, सड़ौंद, थानों, नागलवाला, दूधली, जौली, भानियावाला, लाल तप्पड़, शमशेरपुर, माजरी, ऋषिकेश आदि जगहों पर श्री राम ज्योति दी गई। इसके बाद गांव-गांव जाकर श्री रामशिला का कार्यक्रम किया।

यह भी पढ़ें 👉  जांच:महिला के हाथ-पैर ऋषिकेश मे तो धड़ मिला इंदौर मे,जांच शुरू

डॉ अग्रवाल ने बताया कि डोईवाला में साध्वी ऋतंभरा जी की भी कार्यक्रम हुए। जिसमें राम भक्तों ने भारी संख्या में भाग लिया। उन्होंने बताया कि तत्कालीन उत्तरांचल में योजनाबद्ध तरीके से जिले से 42 कारसेवकों को गिरफ्तार किया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  कमाई:सूबे में पढ़ाई के साथ कमाई भी करेंगे छात्र-छात्राएंः डा. धन सिंह रावत

इस दौरान कार सेवक के रूप में सक्रिय भूमिका निभाने वाले व पूर्व राज्य मंत्री करण बोहरा ने बताया कि मंत्री अग्रवाल को पुलिस ने कई दफा अलग-अलग जगह से गिरफ्तार किया। बताया कि श्रीराम आंदोलन के चलते मंत्री अग्रवाल को भूमिगत भी होना पड़ा। उन्होंने बताया कि बुल्लावाला में एक बार मंत्री डॉक्टर अग्रवाल की साथ अनहोनी के आशंका को देखते हुए कुड़कावाला में कारसेवकों ने सुरक्षा घेरा बनाकर उन्हें सुरक्षित डोईवाला लेकर आए।

यह भी पढ़ें 👉  गंगा में आस्था पर कलंक लगाने वालों के लिए बजरंग दल बना सबक

इस दौरान कारसेवक ओमप्रकाश काम्बोज व राजेन्द्र बडोनी ने भी अपने-अपने स्मरण रखे। इस दौरान 500 साल के लंबे संघर्षों एवं कई बलिदानों के बाद सत्य सनातन धर्म के प्रभु श्रीराम के अयोध्या में बन रहे भव्य दिव्य नव्य मंदिर में 22 जनवरी को विराजमान होने पर दीपोत्सव मनाने का आवाहन किया गया।

इस मौके पर जिला महामंत्री राजेंद्र तड़ियाल, मंडल अध्यक्ष नरेंद्र नेगी, कैलाश मित्तल, आनंद अग्रवाल, वीरेंद्र जिंदल, रजनीश सैनी, कामेश रावत, विनय सावन, पम्मी राज, सीमाराम गिरी, महेश गुप्ता, राजेन्द्र बडोनी, संजीव लोधी, महेंद्र चौहान, आरती वर्मा, राजेन्द्र वर्मा सहित सैकड़ों की संख्या में स्थानीय नागरिक उपस्थित रहे।

Most Popular

To Top