उत्तराखंड

श्री बदरीनाथ- केदारनाथ मंदिर समिति अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने संतों का आशीर्वाद लिया।

शंकराचार्य स्वामी राजराजेश्वराश्रम महाराज तथा जूना अखाड़ा पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरी जी महाराज से भेंट की।

हरिद्वार। श्री बदरीनाथ – केदारनाथ मंदिर समिति ( बीकेटीसी) के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने आज हरिद्वार में शंकराचार्य स्वामी राजराजेश्वराश्रम महाराज और जूना पीठाधीश्वर आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरी महाराज से भेंट कर विभिन्न विषयों पर चर्चा की और उनका आशीर्वाद प्राप्त किया।

बीकेटीसी अध्यक्ष ने आज जगद्गुरु आश्रम में शंकराचार्य स्वामी राजेश्वराश्रम महाराज और हरिहर आश्रम में महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरी महाराज से भेंट की। संतों से भेंट के दौरान उन्होंने बीकेटीसी द्वारा यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की प्रेरणा और मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी के कुशल मार्गदर्शन में वर्तमान में केदारनाथ व बदरीनाथ धाम को दिव्य व भव्य स्वरूप देने के लिए व्यापक स्तर पर पुनर्निर्माण के कार्य चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोविड के कारण बीच के वर्षों में चारधाम यात्रा पूरी तरह से बाधित हो गई थी। मगर मुख्यमंत्री श्री धामी के प्रयासों से चारधाम यात्रा ने ना केवल रफ्तार पकड़ी, अपितु एक नया रिकॉर्ड भी कायम किया।

यह भी पढ़ें 👉  स्वास्थ्य मंत्री ने ली डेंगू रोकथाम की समीक्षा बैठक

बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने हाल के अपने देहरादून दौरे के दौरान उत्तराखंड में वेडिंग डेस्टिनेशन की व्यापक संभावनाओं पर जोर दिया था। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री की अपेक्षाओं के अनुरूप बीकेटीसी मुख्यमंत्री धामी के मार्गदर्शन में अपने अधीनस्थ मंदिरों में वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में उभारने की योजना बना रही है। इस क्रम में ऊखीमठ स्थित ओंकारेश्वर मंदिर और त्रियुगीनारायण में आधारभूत ढांचे के विकास के लिए तेजी से कार्य किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  प्रभाव:केदारनाथ में एवलांच की घटनाओं से यात्रा में पड़ रहा प्रभाव

उन्होंने संतो से बीकेटीसी की कार्ययोजनाओं के लिए आशीर्वाद की अपेक्षा की। संतो ने अजेंद्र को आशीर्वाद व सहयोग का आश्वासन दिया।

Most Popular

To Top