उत्तराखंड

Dehradun: मलिन बस्तियों के निवासी अब बिना शर्त के भर सकेंगे हाउस टैक्स, मेयर ने बदले नियम

Advertisement

देहरादून: देहरादून नगर निगम ने मलिन बस्तियों पर घर टैक्स लगाने के लिए लगाई गई शर्तों को वापस ले लिया है। नगर निगम के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अशोक वर्मा और अन्य पार्षदों द्वारा शर्तों के खिलाफ उठाए गए विरोध के बाद निगम ने यह निर्णय लिया है।

 

नगर निगम द्वारा शपथ पत्र में लगाई गई शर्तों में मलिन बस्तियों के निवासियों को न्यायालय में प्रशासन के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने और बिजली- पानी के कनेक्शन पर रोक शामिल थी। इन शर्तों को हटाने के बाद अब मलिन बस्तियों के निवासी बिना किसी शर्त के घर टैक्स भर सकेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  सहयोग:पांच साल के कार्यकाल मे मीडिया का रहा पॉजिटिव सहयोग,रतूड़ी ने गिनाई उपलब्धि

 

नगर निगम के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अशोक वर्मा ने कहा कि निगम द्वारा रखी गई शर्तें आपत्तिजनक थीं। उन्होंने कहा कि सरकारों आती हैं और जाती हैं, लेकिन मलिन बस्ती वासियों के सिर पर तलवार लटकी रहती है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा सभी मलिन बस्ती वासियों को मालिकाना हक़ दिया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून नगर निगम में मेयर की अध्यक्षता में नगर निगम बोर्ड की आखिरी बैठक का आयोजन किया गया।

 

इस संदर्भ में नगर निगम के महापौर सुनील उनियाल गामा ने कहा कि शपथ पत्र में कुछ त्रुटि थी जिनका अब निवारण कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि मलिन बस्तियों को मालिकाना हक़ दिया जाना हमारा उद्देश्य है। उन्होंने बताया कि सभी पार्षदों के साथ एक बैठक बुलाई गयी थी, जिसमें लोगों के टैक्स भरने की दिक्कतों का निवारण कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  बद्रीनाथ-केदारनाथ बर्फ की चादर से ढका...नजारा हुआ खूबसूरत, मैदानी इलाकों में कड़ाके की ठंड शुरू

 

शर्तों को वापस लेने के बाद मलिन बस्तियों के निवासियों ने राहत की सांस ली है। उन्हें उम्मीद है कि अब उन्हें बिना किसी परेशानी के घर टैक्स भरने की अनुमति मिल जाएगी।

Most Popular

To Top