उत्तराखंड

पुण्यानंद गिरि के खिलाफ हरिद्वार में उबाल, गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन, जानें मामला

हरिद्वार। पुण्यानंद नामक तथाकथित संत द्वारा कथा के दौरान ब्राह्मणों के लिए अपशब्द कहने का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। ब्राह्मण समाज में पुण्यानंद के खिलाफ रोष बढ़ता जा रहा है। आज बड़ी संख्या में ब्राह्मण समाज के लोगों द्वारा थाना कनखल क्षेत्र के चौक बाजार में जोरदार प्रदर्शन किया गया, जिसके बाद सभी लोगों द्वारा थाने पर भी प्रदर्शन किया गया। इस दौरान प्रदर्शन करने वालों में शहर विधायक मदन कौशिक, श्रीगंगा सभा के अध्यक्ष नितिन गौतम, महामंत्री तन्मय वशिष्ठ एवं सैकड़ों की तादाद में ब्राह्मण समाज के लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  Rishikesh AIIMS में नर्सिंग आफिसर्स को अभद्र भाषा बोलने पर फिर हुआ बवाल

पुण्यानंद की गिरफ्तारी की मांग

इस मौके पर ब्राह्मण समाज के सभी लोगों ने पुलिस से मांग की कि पुण्यानंद गिरि ने जिस तरह से पूरे ब्राह्मण समाज के लिए अपशब्द कहे हैं, उसके लिए उसको सार्वजनिक तौर पर पूरे समाज से माफी मांगनी चाहिए। साथ ही उन्होंने पुलिस से मांग की कि पुण्यानंद गिरि के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। अगर पुलिस पुण्यानंद की गिरफ्तारी नहीं करती है, तो ब्राह्मण समाज द्वारा और उग्र आंदोलन किया जाएगा। इसके साथ ही पुण्यानंद गिरि द्वारा ब्राह्मणों को अपशब्द कहे जाने पर आक्रोषित ब्राह्मण समाज के लोगों द्वारा कनखल चौक बाजार पर एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन करते हुए कनखल थाने का घेराव किया गया। एक दिन पूर्व पुण्यानंद गिरि के खिलाफ दी गई तहरीर पर कार्रवाई न होने पर आक्रोश व्यक्त करते हुए पुलिस से तुरंत ही पुण्यानंद की गिरफ्तारी की मांग की गई।

यह भी पढ़ें 👉  निर्देश:धामी के ग्राउंड पर उतरते ही व्यवस्था हुई दुरस्त

यह है मामला 

पुण्यानंद गिरि नाम के तथाकथित संत ने बुधवार को हरिद्वार स्थित अपने आश्रम में कथा की थी. आरोप है कि इस कथा के दौरान पुण्यानंद गिरि की जुबान फिसल गई. पुण्यानंद गिरि पर कथा के दौरान ब्राह्मणों के खिलाफ अपशब्द कहने का आरोप है. इसके खिलाफ ब्राह्मणों ने प्रदर्शन करते हुए कनखल पुलिस को तहरीर दी थी.

यह भी पढ़ें 👉  खुलासा:मेडिकल स्टूडेंट्स के सुसाइड मामलों मे NMC का खुलासा,SGRR केस मे भी यही कारण शत प्रतिशत

Most Popular

To Top