उत्तराखंड

Order: आज शाम पाँच बजे से 72 घंटे तक अंतरराष्ट्रीय सीमाएं सील

उत्तराखंड। मंगलवार शाम पांच बजे से अंतरराष्ट्रीय सीमाएं सील कर दी जाएंगी। ये सीमाएं प्रदेश के ऊधम सिंह नगर, चंपावत और पिथौरागढ़ जिलों से लगी हुई हैं। इसके अलावा बुधवार शाम को 5 बजे से राज्य में ड्राई डे शुरू हो जाएगा, जो 19 मार्च तक चलेगा।

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत 19 मार्च को उत्तराखंड सहित कई राज्यों में मतदान होंगे। इसके लिए तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। Uttarakhand Loksabha Election मंगलवार शाम पांच बजे से अंतरराष्ट्रीय सीमाएं सील कर दी जाएंगी। ये सीमाएं प्रदेश के ऊधम सिंह नगर, चंपावत और पिथौरागढ़ जिलों से लगी हुई हैं। इसके साथ ही मतदान के तीन दिन पूर्व 12 पोलिंग पार्टियां मतदान सामग्री के साथ अपने गंतव्य को रवाना होंगी। इसके अलावा बुधवार शाम को 5 बजे से राज्य में ड्राई डे शुरू हो जाएगा, जो 19 मार्च तक चलेगा। सचिवालय स्थित मीडिया सेंटर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि प्रदेश के 1729 मतदान केंद्रों में 19 अप्रैल को मतदान होना है। मतदान का समय सुबह सात बजे से लेकर शाम पांच बजे तक रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  नियम:इन महाशय के लिए कंहा गया उत्तराखंड पुलिस का नियम? पुलिस पर प्रश्नचिन्ह

19 अप्रैल को मतदान के दृष्टिगत अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को सील करने की कार्यवाही की जाएगी। साथ ही अंतरराज्यीय सीमाओं पर भी सघन जांच अभियान शुरू कर दिया जाएगा। सभी चेक पोस्ट पर आने-जाने वाले वाहनों पर विशेष नजर रहेगी। अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतदान के दृष्टिगत प्रदेश में 17 अप्रैल शाम पांच बजे से लेकर 19 अप्रैल की शाम छह बजे तक ड्राई डे रहेगा। इस अवधि में मदिरा की सभी दुकानें व बार आदि पूर्ण रूप से बंद रहेंगे। 19 अप्रैल को शाम छह बजे के बाद इन्हें खोला जा सकता है। बता दें कि पहले चरण में ही उत्तराखंड के पांचों सीटों पर मतदान होंगे, जिसमें टिहरी गढ़वाल, गढ़वाल, अल्मोड़ा, नैनीताल-उधमसिंह नगर और हरिद्वार लोकसभा सीट शामिल है।

यह भी पढ़ें 👉  पति के संग सात फेरे लेने वाली पत्नी ने ही की पति की निर्मम हत्या

Most Popular

To Top