उत्तराखंड

एनएसएस की इकाई चार ने चलाया मतदाता जागरूकता अभियान

हरिद्वार। गुरुकुल कांगड़ी के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई चार के द्वारा सात दिवसीय शिविर के दूसरे दिन की शुरुवात परेड प्रशिक्षण एवम दिन व्यायाम से हुई। परेड प्रशिक्षण के लिए एनसीसी के पूर्व कैंडेट शिखर गुप्ता ने स्वयं सेवकों को ड्रिल की जानकारी दी एवम स्वयसेवकों को आरडी परेड में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान यांत्रिकी विभाग के प्रवीण कुमार पांडे ने स्वयंसेवकों का उत्साह वर्धन किया एवम पूर्व एनसीसी केंडेट शिखर गुप्ता का अभिनंदन किया। सात दिवसीय दिनचर्या के अनुसार स्वयंसेवकों के दल ने कार्यानुसार श्रम दान किया। स्वयंसेवकों ने परिसर में सफाई अभियान , पौधो की रोपाई कर उनमें पानी डालकर श्रमदान किया।

यह भी पढ़ें 👉  विरोध: मोदी के विरोध करने वाले कांग्रेसी गए जेल, कार्रवाई

स्वयंसेवकों के दूसरे दल ने अभिगृहित मालिन बस्ती बैरागी कैंप में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया। शिविर का दूसरा दिन मतदाता जागरूकता पर केंद्रित था जिसके तहत युवा पीढ़ी से अपना पहला मतदान करने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान स्वयंसेवकों ने बस्ती में जाकर लोगो को जाति, प्रलोभन से हटकर वोट देने की अपील की। दिन में शिविर में संकायाध्यक्ष प्रो० विपुल शर्मा ,हॉस्टल वार्डन डॉ० धर्मेंद्र बालियान, उद्यान प्रभारी धनपाल सिंह ने शिविर स्थल का दौरा किया। बौद्धिक सत्र में विशेष व्याख्यान के लिए जिला युवा कल्याण अधिकारी पी सी पांडे ने स्वयंसेवको को संबोधित करते हुए उनको राष्ट्र सेवा के लिए विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करने का आह्वाहन किया।

यह भी पढ़ें 👉  कांग्रेस के पूर्व राज्यमंत्री ने सैकड़ो कार्यकर्ताओं संग भाजपा की ली सदस्यता

उन्होंने मताधिकार एवम निर्वाचन के बारे में छात्रों को जानकारी दी। इस दौरान सहायक युवा कल्याण अधिकारी मुकेश भट्ट ने शिविर में स्वयंसेवको के द्वारा किए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों की सराहना की। सांस्कृतिक सत्र का शुभारभ इलेक्ट्रिकल विभाग के बृजेश कुमार ने किया। इस दौरान स्वयंसेवक सुधांशु , विवेक, उमेर, मेहुल गिरी, यशवंत आदि में प्रेरक कविता पाठ एवम सांस्कृतिक प्रस्तुति दी । शिविर में दल नायक सुब्रत कुमार यशवंत एवम विजय कुमार सिंह ने तीसरे दिन की रूपरेखा बनाई। शिविर के दूसरे दिन के सफल आयोजन पर कुलपति प्रो सोमदेव शतांशु, कुलसचिव प्रो० सुनील कुमार ने शुभकामनाएं दी।

यह भी पढ़ें 👉  एसजीआरआर विवि में भविष्य के लिए प्रतिभा विषय पर कार्यशाला का आयोजन

Most Popular

To Top