उत्तराखंड

श्री गुरु सिंह सभा में धार्मिकता और सेवा का संदेश: कैबिनेट मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने मनाई गुरु नानक देव जयंती

कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा में गुरु नानक देव जयंती पर 554 साला महान प्रकाश उत्सव मनाया गया। इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक व कैबिनेट मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल शबद कीर्तन, गुरुवाणी और लंगर के कार्यक्रम हुए।

सोमवार को रेलवे रोड स्थित श्री गुरु सिंह सभा गुरुद्वारे में कैबिनेट मंत्री डॉ अग्रवाल पहुंचे। सिख धर्म के पवित्र ग्रंथ श्री गुरु ग्रंथ साहिब के आगे माथा टेका। इस मौके पर सिख समाज की ओर से मंत्री डॉ अग्रवाल को सरोपा पहनाकर सम्मानित किया गया। इसके बाद मंत्री डॉ अग्रवाल ने रागी जत्थों द्वारा गुरुवाणी और शबद कीर्तन का पाठ किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  होशियार:ऋषिनगरी मे डिफेन्स की नकली शराब,लोगों की सेहत से खिलवाड़, वीडियो

इस मौके पर मंत्री डॉ अग्रवाल ने कहा कि 554 साल पहले भारत में गुरु नानक देव जी नामक एक महान संत हुए। गुरु नानक देव जी ने बगदाद तक आध्यात्मिकता, परमेश्वर के साथ एकता, और भक्ति के महत्व को फैलाया था। आज, सिख समुदाय गुरु नानक देव जी का जन्मदिन मनाता है और सिख समुदाय के लिए यह एक महत्वपूर्ण दिन है।

यह भी पढ़ें 👉  लघु सिंचाई खंड नैनीताल के अधिशासी अभियंता गिरफ्तार, बरामद हुए इतने लाख रुपये

डॉ अग्रवाल ने कहा कि गुरु नानक देव जी ने सांसारिक मामलों में उलझने पर लोगों को अपने अंदर की ओर जाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने लोगों को हमेशा परमेश्वर के नाम को न भूलने का आवाहन किया। गुरु नानक का जीवन प्रेम, ज्ञान और वीरता से भरा हुआ था।

डॉ अग्रवाल ने गुरु नानक देव की जयंती पर माया में न उलझने की अपील की। साथ ही सदैव धर्म की रक्षा के लिए कार्य करने का आह्वान किया।

यह भी पढ़ें 👉  Rishikesh AIIMS में नर्सिंग आफिसर्स को अभद्र भाषा बोलने पर फिर हुआ बवाल

इस मौके पर गुरु सिंह सभा के अध्यक्ष सरदार गोविंद सिंह, उपाध्यक्ष प्रेम सिंह, बूटा सिंह, सरदार मंगा सिंह, परमजीत डंग, इंद्रपाल सिंह, भारत भूषण रावल, पार्षद अजीत गोल्डी, शिव कुमार गौतम, तनु तेवतिया, संजीव पाल, कपिल गुप्ता, गुरु वचन सिंह, इंद्र कुमार गोदवानी, मोहन सिंह जस्सल, हिम्मत सिंह, गुरमेल सिंह आदि उपस्थित रहे।

Most Popular

To Top