उत्तराखंड

डॉ. प्रेमचंद अग्रवाल ने आईएसबीटी के रैन बसेरे में औचक निरीक्षण करके अव्यवस्था पर उठाए सवाल

क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने आईएसबीटी स्थित रैन बसेरे का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान अव्यवस्था देख उन्होंने नाराजगी जताई। मौके से ही सहायक नगर आयुक्त को दूरभाष किया और उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। साथ ही मौके पर आकर प्रतिदिन मॉनिटरिंग करने के लिए भी कहा।

रविवार की देर सायं मंत्री डॉ अग्रवाल ने आईएसबीटी ऋषिकेश के रैन बसेरे का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान वहां निगम की ओर से कार्मिक महेश से जब मंत्री जी ने रिकॉर्ड की जानकारी ली, उसके द्वारा कोई जानकारी नहीं दी गई।

डॉ अग्रवाल ने मौके पर रैन बसेरे के रिकॉर्ड का रजिस्टर खंगाला। जिसमें एंट्री नहीं होने पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने वहां मौजूद कार्मिक से जानकारी ली जिस पर मालूम हुआ कि मौजूदा कार्मिक पढ़ने में सक्षम नहीं है। इस दौरान रैन बसेरे में महिलाओं के लिए मर्यादित व्यवस्था न होने पर भी नाराजगी व्यक्त की। इस दौरान डॉ अग्रवाल को वहां साफ सफाई, सोने के लिए चादर तथा रजाई के कवर साफ न होने पर मौके से ही सहायक नगर आयुक्त रमेश रावत को फ़ोन पर निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  महंत इंद्रेश अस्पताल ने हासिल की एक और उपलब्धि, जनता उठा सकेगी नेत्र बैंक का लाभ

डॉ अग्रवाल ने निर्देशित करते हुए कहा कि महिलाओं के रैन बसेरा के लिए मर्यादित व्यवस्था की जाए। साथ ही रिकॉर्ड को प्रतिदिन दुरुस्त किया जाए। इसके अलावा साफ सफाई, रजाई के कवर, चादर की भी उचित व्यवस्था की जाए। उन्होंने निर्देशित करते हुए यह भी कहा कि प्रतिदिन यहां की मॉनिटरिंग की जाए। जिससे यहां आने वाले जरूरतमंद लोगों को उचित सुविधा मिल सके। उन्होंने जरूरतमंद लोगों के लिए गर्म पानी की व्यवस्था के लिए भी कहा।

यह भी पढ़ें 👉  सीएम धामी ने नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री की शपथ लेने पर दी बधाई

इसके बाद डॉ अग्रवाल ने आईएसबीटी स्थित पुलिस चौकी का भी औचक निरीक्षण किया। यहां पर सीसीटीवी की हालत देख उन्होंने चौकी इंचार्ज को सीसीटीवी रिकॉर्डिंग हालत में रखने के निर्देश दिए। साथ ही मादक पदार्थों की बिक्री को रोकने तथा यातायात व्यवस्था संभालने के लिए भी कहा।

यह भी पढ़ें 👉  पहल:एम्स ऋषिकेश ने लाॅन्च किया ’क्लाइमेट न्यूजलेटर’

Most Popular

To Top