उत्तराखंड

सिटीज प्रोजेक्ट के अंतर्गत कार्यों का स्थानीय निरीक्षण: सुरक्षा और समृद्धि की दिशा में कदम

Enter ad cod

देहरादून। गुरुवार को डीएससीएल के वित्त नियंत्रक डॉ तंजीम अली द्वारा स्मार्ट रोड व सिटीज प्रोजेक्ट के फेस 1 व फेस 2 के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया गया। जिसमें डी.एस.सी.एल. के एवं पी आई यू के अभियंताओं एवं ठेकेदार के प्रतिनिधियों ने प्रतिभाग किया गया। स्थलीय निरीक्षण के दौरान सिटीज फेस 1 के अन्तर्गत रेसकोर्स बन्नू स्कूल तथा पुलिस लाइन के कार्यों का निरीक्षण किया है। जिसमें बन्नू स्कूल रेसकोर्स में फुटपाथ में एक स्थान पर ड्रेन खुली पडी मिली जिसको लेकर नाली की सफाई के अलावा नाली को सुरक्षा के दृष्टिगत सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking:धामी ने बदल डाली परम्परा

स्मार्ट रोड के तहत ई0सी0 रोड का निरीक्षण भी किया गया, जिसमे में पाया गया कि लो0नि0वि0 द्वारा पूर्ण किये गए फुटपाथ के स्थान कई स्थानों पर पुनः खुदाई कर फुटपाथ क्षतिग्रस्त किया जा रहा है ऐसे मे यू पी सी एल को निर्देशित किया गया कि तत्काल कार्यों को पूर्ण कर उन्हें दुरस्त किया जाय।
इसके अलावा चकराता रेड में दून स्कूल के सामने लूथरा नर्सिंग होम के निकट फुटपाथ का कार्य प्रगति देखा गया,लेकिन उक्त स्थान पर निर्माण कार्य करने वाले मैन पावर पर्याप्त नहीं पाई गई। जिसके लेकर सम्बंधित ठेकेदार को निर्देशित कर उक्त कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण करने को कहा गया है। उच्चाधिकारीयों ने पी आई यू, लो0नि0वि0 के अभियन्ताओं को निर्देशित करते हुए मजदूरों एवं मशीनरी की संख्या बढाते हुए शीघ्रातिशीघ्र कार्यों को पूर्ण करने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें 👉  उच्च शिक्षा में सात नवीन योजनाओं से युवा सपनों को लगेंगे पंख

Most Popular

To Top