उत्तराखंड

Kedarnath: दो दिन बाद धाम में फिर उमड़ा तीर्थयात्रियों का हुजूम, अब तक 11 से ज्यादा भक्तों ने किए दर्शन

रुद्रप्रयाग। उत्तराखंड में बरसी आसमानी बारिश का खासा असर चारधाम यात्रा पर पड़ा है। भूस्खलन के कारण मलबा आने से जगह-जगह यात्रा मार्ग बाधित होने से यात्रा पर ब्रेक लग गया था। केदारनाथ में बारिश ने भारी तबाही मचाई। पैदल मार्ग पर जगह-जगह नाले उफान आ गए, जिसके कारण रास्ते बह गए। लेकिन मौसम साफ होने के बाद एक बार फिर यात्रा सुचारू हो गई है।

यह भी पढ़ें 👉  पति के संग सात फेरे लेने वाली पत्नी ने ही की पति की निर्मम हत्या

दरअसल, दो दिन यात्रा बंद होने के बाद बुधवार को यात्रा शुरू हुई और देर रात तक हजारों की संख्या में यात्री केदारनाथ पहुंचे। दो दिनों से केदारनाथ धाम में मौसम साफ है। केदारनाथ धाम में बहुत दिनों बाद भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिली। बता दें कि केदारनाथ धाम में अब तक 11 लाख 89 हजार श्रद्धालु पहुंचकर बाबा का आशीर्वाद ले चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Rishikesh AIIMS में नर्सिंग आफिसर्स को अभद्र भाषा बोलने पर फिर हुआ बवाल

डीएम डॉ. सौरभ गहरवार ने बताया कि केदारनाथ में लगातार मौसम ख़राब हो रहा है, जिससे यात्रा पर भी बुरा प्रभाव देखने को मिल रहा है। बीते दिनों हुई मूसलाधार बारिश के कारण केदारनाथ यात्रा को रोकना पड़ा था, लेकिन बुधवार को मौसम साफ होने के बाद यात्रा शुरू हुई,  जिससे भारी संख्या में श्रद्धालु केदारनाथ धाम पहुंचे। उन्होंने बताया कि भारी बारिश के कारण पैदल मार्ग को क्षति पहुंची है, लेकिन रास्ते को चलने लायक बना दिया गया है. तीर्थ यात्रियों की सुविधा के लिए जगह-जगह पर सुरक्षा जवान तैनात हैं और स्वास्थ्य विभाग भी मुस्तैदी से जुटा हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  निर्देश:धामी के ग्राउंड पर उतरते ही व्यवस्था हुई दुरस्त

Most Popular

To Top