उत्तराखंड

डॉ प्रेमचंद अग्रवाल के संकल्प का परिचय: पांच लाख रुपए से गुरुद्वारा में नए कक्ष की घोषणा

देहरादून। क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा में एक कार्यक्रम के दौरान पांच लाख रुपए की विधायक निधि से एक कक्ष बनाने की घोषणा की। इस अवसर पर डॉ अग्रवाल ने सहजादों की कुर्बानी पर वीर बाल दिवस धूमधाम से मनाने का संकल्प लिया।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के सेवाभाव के संकल्प का अनुसरण कर के पूरे मनोयोग से अपने दायित्वों का निर्वहन कर रहे है। कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने शहजादों की कुरबानी पर वीर बाल दिवस मनाने का संकल्प लिया था और आज पूरे देश में वीर बाल दिवस मनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  स्वास्थ्य मंत्री ने ली डेंगू रोकथाम की समीक्षा बैठक

डॉ अग्रवाल ने कहा कि हमारे सिक्ख भाइयों का देश के विकास में जो योगदान है, उसको शब्दों में व्यक्त कर पाना नामुमकिन है। कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी का एक भारत, श्रेष्ठ भारत के ध्येय वाक्य को जीवंत करने का कार्य हमारी सिक्ख परम्परा कर रही है। उन्होंने कहा सिक्खों द्वारा जगह-जगह गुरुद्वारों द्वारा लंगर की व्यवस्था कर श्रद्धालुओं को भोजन कराने का कार्य जिस सेवा भाव से किया जाता है वह सराहनीय है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी ख़बर:PWD मे खुला तबादलो का पिटारा,देखें लिस्ट

डॉ अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेत्तव में डबल इंजन की सरकार हर वर्ग के उत्थान के लिए कार्य कर रही है हर उलझे हुए मामलों को सुलझाने का हमारा निरंतर प्रयास रहता है। कहा कि हम चीजों को उलझानें में नही बल्कि सुलझानें में विश्वास रखते है।

यह भी पढ़ें 👉  बुलेटिन:शाम की देश राज्यों से बड़ी खबरें फटाफट अंदाज मे

डॉ अग्रवाल ने कहा कि अफगानिस्तान की तालिबानी हुकूमत से पवित्र गुरु ग्रन्थ साहब को हिन्दुस्तान लाने का कार्य भी प्रधानमंत्री जी द्वारा किया गया। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री जी द्वारा जो हमें नो रत्न समर्पित किये गये हैं, उसमें से एक रत्न हमारा गोविन्द घाट से हेमकुण्ड साहब तक बनने वाला रोपवे है, जिससे 19 किमी. की पैदल चलने वाली यात्रा 9 मिनट में पूरी हो जायेगी।

इस मौके पर सरदार मंगा सिंह सहित सिक्ख समाज के लोग उपस्थित रहे।

Most Popular

To Top