उत्तराखंड

राज्य स्तरीय योगासन प्रतियोगिता में गुरुकुल कांगड़ी विद्यालय के बच्चों का कमाल, कई पदक किए अपने नाम

Advertisement

शिक्षा-विभाग उत्तराखण्ड द्वारा आयोजित उत्तराखण्ड राज्य स्तरीय विद्यालयी योगा प्रतियोगिता दिन गायत्री विद्यापीठ शान्ति कुन्ज में आयोजित की गई। राज्य स्तरीय योगासन प्रतियोगिता में गुरुकुल कांगड़ी विद्यालय के जूनियर, कनिष्ठ एवं वरिष्ठ वर्ग में जनपद स्तर पर चयनित छात्रों ने प्रतिभाग किया। इन छात्रों में कार्तिक पुरी-कक्षा अष्टम, मोक्ष अहलावत- कक्षा दशम एवं अंशुमन शुक्ला- कक्षा द्वादस ने प्रतिभाग किया। अंशुमन शुक्ला ने योग में स्वर्ण पदक, मोक्ष अहलावत ने योग रिथमिक में रजत पदक तथा कार्तिक पुरी ने योग रिथमिक में स्वर्ण पदक प्राप्त कर गुरुकुल की यश वृद्धि करते हुए अपने माता-पिताएवं कुल कमल को गौरवान्वित किया।

यह भी पढ़ें 👉  कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के अनुसार, मोदी की गारंटी ने भाजपा को मजबूत जीत के लिए सोलिड आधार प्रदान किया है

गुरुकुल केमुख्याधिष्ठाता डॉ. दीनानाथ शर्मा, सहायक मुख्याधिष्ठाता डॉ. नवनीत परमार एवंप्रधानाचार्य डॉ. विजेन्द्र शास्त्री ने छात्रों की इसगौरवमयी उपलब्धि पर विजयी पदक विजेता छात्रों को शुभ आशीर्वाद एवं शुभकामनाएंप्रदान की। प्रार्थनास्थल पर प्रधानाचार्य डॉ. विजेन्द्र शास्त्री ने पदकविजेता छात्रों को प्रमाण-पत्र एवं पदक प्रदान कर सम्मानित किया तथा कहा किछात्रों की यह उपलब्धि गौरवपूर्ण है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही प्रशासन से वार्ताकर योगा का एक एडवांस प्रशिक्षक की व्यवस्था कराने का प्रयास किया जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून से लौटे सीएम धामी ने इन्वेस्टर सम्मिट की तैयारियों की निरीक्षण की प्रक्रिया को यहाँ से मार्गदर्शन किया है।

पी.टी.आई. धर्म सिंह ने बताया कि स्वर्ण पदक विजेता दोनों छात्र कार्तिक पुरी एवं अंशुमन शुक्ला का चयनराष्ट्रीय योगा प्रतियोगिता हेतु हुआ है। सम्पूर्ण उत्तराखण्ड से अपने वर्ग में 5 छात्र राष्टरीय स्तर पर जायेगें। जिनमे स्थान बनाकर गुरुकुल केछात्रों ने उपलब्धि प्राप्त की है। इस अवसर पर शिक्षकएवं शिक्षकेतर वर्ग उपस्थित रहें। कार्यक्रम का संचालन डॉ. योगेश शास्त्री ने किया।

यह भी पढ़ें 👉  इन्वेस्टर सम्मिट, शिक्षण संस्थाए भी कर रही उत्तराखंड में निवेश , पहाड़ो मे भी खुलेंगे नामी स्कूल, आज हुए MOU

Most Popular

To Top