उत्तराखंड

नर्सिंग भर्ती में बदले गए खेल: बेरोजगार नर्सिंग अधिकारियों का उत्साह, आवेदन तिथि में बढ़ोतरी की मांग

Enter ad cod

मेडिकल कालेजों में जल्द शुरू होगी नर्सिंग भर्ती, बेरोजगार नर्सिंग अधिकारियों ने की यह मांग… दरअसल राजकीय मेडिकल कालेजों के 1455 पदों के लिए 12 दिसंबर से शुरू आवेदन शुरू होने थे। पर स्वास्थ्य विभाग में चयनित नर्सिंग अधिकारियों को नियुक्ति न मिलने के कारण उनके पुन आवेदन की आशंका को देखते हुए आवेदन तिथि आगे बढ़ाने की मांग की गई। कहा गया कि स्वास्थ्य विभाग में नियुक्ति दूरस्थ क्षेत्र में होनी है।

यह भी पढ़ें 👉  CM धामी 21 को दून में साहित्यकारों को सम्मानित करेंगे

राजकीय मेडिकल कालेजों में वर्षवार होने वाली नर्सिंग भर्ती का इंतजार खत्म होने वाला है। इसे लेकर जल्द अच्छी खबर मिल सकती है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत ने आज इस संबंध में विभागीय व उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड के अधिकारियों की बैठक बुलाई है। जिसमें कोई निर्णय होने की उम्मीद है।

दरअसल, राजकीय मेडिकल कालेजों के 1455 पदों के लिए 12 दिसंबर से शुरू आवेदन शुरू होने थे। पर स्वास्थ्य विभाग में चयनित नर्सिंग अधिकारियों को नियुक्ति न मिलने के कारण उनके पुन: आवेदन की आशंका को देखते हुए आवेदन तिथि आगे बढ़ाने की मांग की गई।कहा गया कि स्वास्थ्य विभाग में नियुक्ति दूरस्थ क्षेत्र में होनी है। जबकि मेडिकल कालेज प्रमुख शहरों में स्थित हैं। ऐसे में अधिकांश अभ्यर्थी मेडिकल कालेज में नियुक्ति को तरजीह देंगे। वरिष्ठता के आधार पर होने वाली नियुक्ति में कई जूनियर अभ्यर्थी नौकरी से वंचित रह जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  आपत्ति:नये कुलाधि पति के शपथ के बाद,इस जगह निराशा ऐसा क्यों पढ़ें,,

जबकि स्वास्थ्य विभाग में भी पद दोबारा रिक्त हो जाएंगे। ऐसे में भर्ती प्रक्रिया अग्रिम आदेशों तक स्थगित कर दी गई। पर स्वास्थ्य विभाग में सभी नियुक्तियां हो जाने के बाद भी इसे शुरू नहीं किया गया है। ऐसे में बेरोजगार नर्सिंग अधिकारी जल्द भर्ती पोर्टल खोलने की मांग कर रहे है।

यह भी पढ़ें 👉  बहुत खूब:स्मार्ट सिटी की इस बस सेवा का लाभ,अब सचिवालय को भी

Most Popular

To Top