उत्तराखंड

श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में ई.एस.आई.एस. सेवा गुरुवार से दोबारा शुरू

अस्पताल प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व कर्मचारी राज्य बीमा योजना की निदेशक दीप्ति रावत का जताया आभार

देहरादून।

श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल कर्मचारी राज्य बीमा योजना (ई.एस.आई.एस.) के लाभार्थियों के लिए सामान्य और विशेष चिकित्सा सेवाएं दिनांक 2 नवम्बर 2023 से पुनः उपलब्ध हैं। इस अद्यतित पहल के तहत, मरीजों को विभिन्न चिकित्सा विभागों में उपचार प्राप्त करने का अधिकार है, जैसे कि मेडिसिन, स्त्री एवं प्रसूति रोग, नेत्र रोग, नाक कान गला रोग, शिशु एवं बाल रोग, हड्डी रोग, सर्जरी, त्वचा रोग, टी.बी. छाती एवं श्वास रोग, मनोरोग, दंत रोग आदि। ई.एस.आई.एस. लाभार्थियों को इस योजना का पुनः लाभ प्राप्त करने का मौका प्रदान किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  खुलासा:मेडिकल स्टूडेंट्स के सुसाइड मामलों मे NMC का खुलासा,SGRR केस मे भी यही कारण शत प्रतिशत

श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के प्रशासन द्वारा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और कर्मचारी राज्य बीमा योजना की निदेशक दीप्ति रावत को उनके सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया गया है। इस सहयोग से, श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल प्रशासन और ईएसआईएस के अधिकारी ने योजना को फिर से आरंभ करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए हैं और यह सुनिश्चित किया है कि सभी आवश्यक औपचारिकताएं पूरी हो रही हैं।

यह भी पढ़ें 👉  लकड़ी तस्करों और वन विभाग की टीम में मुठभेड़, तस्कर के लगी गोली

ज्ञातव्य है कि सुपरस्पेशलिटी सेवाओं जैसे न्यूरो सर्जरी, न्यूरोलाॅजी, नैफ्रोलाॅजी, कार्डियोलाॅजी, प्लास्टिक सर्जरी, यूरोलाॅजी, गैस्ट्रोइंट्रोलाॅजी आदि सुपरस्पेशलिटी विभागों में पहले से ही श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में ई.एस.आई.सी (कर्मचारी राज्य बीमा निगम) के लाभार्थियों को योजना का लाभ प्राप्त हो रहा है। अब ई.एस.आई.एस. योजना के लाभार्थियों के लिए सामान्य उपचार की सेवाएं दोबारा शुरू होने से लाभार्थियों को बड़ी राहत होगी।

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (बिग्रे) डाॅ प्रेरक मित्तल (से.नि.) ने जानकारी दी कि यह बेहद हर्ष का विषय है कि पूर्व की भांति श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में कर्मचारी राज्य बीमा योजना (ई.एस.आई.एस.) के लाभार्थियों के लिए दोबारा उपचार सेवा शुरू हो गई है। इससे कामकाजी बड़े वर्ग को ईएसआईएस योजना का लाभ श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में मिल पाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  नियम:इन महाशय के लिए कंहा गया उत्तराखंड पुलिस का नियम? पुलिस पर प्रश्नचिन्ह

श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में एक छत के नीचे मरीजों को सभी आवश्यक स्वास्थ्य सेवाएं मिलने से हमेशा ही बड़ी राहत रहती है। कर्मचारी संगठनों ने श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में दोबारा ई.एस.आई.एस. लाभार्थियों के उपचार की सेवा शुरू होने का स्वागत कर खुशी व्यक्त की है। इस खबर से फैक्ट्री कर्मचारियों सहित ई.एस.आई.एस. लाभार्थियों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

Most Popular

To Top