उत्तराखंड

15 नवंबर को खुलेगा कॉर्बेट नेशनल पार्क का ढिकाला जोन



रामनगर। बाघों और अन्य वन्यजीवों के दीदार के लिए दुनिभा भर में प्रसिद्ध उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के ढिकाला जोन के गेट इस साल 15 नवंबर को खुल रहे हैं। इसको लेकर कॉर्बेट प्रशासन अपनी तैयारियां पूरी करने में जुटा हुआ है। कॉर्बेट नेशनल पार्क प्रशासन ने शनिवार को 15 नवंबर से डे विजिट पर ढिकाला भ्रमण पर ले जाने वाले टैंकरों और उनके दस्तावेजों की जांच की।

यह भी पढ़ें 👉  रिचार्ज: र‍िलायंस ज‍ियो ने चुपचाप री लॉन्च किया ये प्लान, जानें अपडेट

दरअसल, 15 नवंबर को ढिकाला जोन का गेट खुलते ही जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क का पर्यटन सत्र शुरू हो जाएगा, जिसको लेकर प्रशासन अपनी तैयारियां करने में जुटा हुआ है। सड़कों की मरम्मत से लेकर रात्रि विश्राम गृह के कमरों की कमियों को दुरस्त किया जा रहा है। शनिवार को कॉर्बेट पार्क के वार्डन अमित ग्वासाकोटी ने डे विजिट के दौरान पर्यटकों को भ्रमण कराने वाले आठ कैंटर वाहनों की जांच की।

यह भी पढ़ें 👉  मंजूरीः हल्द्वानी मेडिकल कॉलेजों के लिए खुशखबरी,  मिली एक दर्जन मेडिकल फैकल्टी की नियुक्ति को मंजूरी

इस दौरान वार्डन अमित ग्वासाकोटी ने कहा कि डे विजिट के दौरान पर्यटकों को भ्रमण कराने वाले आठ कैंटर वाहनों की जांच की। जांच के दौरान कुछ वाहनों में मेडिकल किट और फायर सिलेंडर मौजूद नहीं थे, जिनको लेकर उन्हें निर्देशित किया गया है। वहीं कुछ गाड़ियों के टायर भी काम के नहीं थे, जिनको लेकर भी वाहन स्वामियों को निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  खुशखबरी: मुख्यमंत्री विद्यार्थी कल्याण योजना-2024 का शुभारंभ, जानें किसे मिलेगा लाभ

वार्डन अमित ग्वासाकोटी ने साफ किया है कि पर्यटन सीजन शुरू होने के बाद इन वाहनों का आकस्मिक निरीक्षण भी किया जाएगा। यदि निरीक्षण के दौरान कोई कमी पाई गई तो नियमों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

Most Popular

To Top