उत्तराखंड

बारिश के प्रकोप के बीच बढ़ा डेंगू का डंक; अभी तक 174 मामले आए सामने

उत्तराखंड में मानसून की बारिश के बाद मौसमी बीमारियों के साथ डेंगू के केसेज लगातर बढ़ रहे है। हेल्थ डिपार्टमेंट जगह जगह डेंगू की रोकथाम के लिए लगातार प्रयास कर रहे है। विभाग का मानना है कि इस वर्ष बारिश बहुत ज्यादा हो गई है जगह -जगह पानी का भराव होने कारण मच्छर बढ़ रहे हैं। विभाग मुस्तैद है और लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ मच्छरों को कम करने के प्रभावित कदम भी उठा रहा है। लेकिन बावजूद इसके डेंगू के मरीज लगातार बढ़ गए हैं। डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय में 30 बेड और बढ़ाए गए हैं। अभी तक अस्पताल में डेंगू के मरीजों के लिए 30 बेड आरक्षित थे। यह संख्या अब 60 हो गई है। जिले में डेंगू का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  नियम:इन महाशय के लिए कंहा गया उत्तराखंड पुलिस का नियम? पुलिस पर प्रश्नचिन्ह

दून में अभी तक डेंगू के 174 मामले आए सामने 

हर दिन डेंगू के नए मरीज सामने आ रहे हैं। गुरुवार को भी पांच और लोग में डेंगू की पुष्टि हुई है। इनमें से एक मरीज जिला चिकित्सालय (कोरोनेशन) व चार श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में भर्ती हैं। अभी तक जिले में डेंगू के 174 मामले मिल चुके हैं। जिनमें 150 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। हाल में 24 सक्रिय मामले हैं।

यह भी पढ़ें 👉  निर्देश:धामी के ग्राउंड पर उतरते ही व्यवस्था हुई दुरस्त

बाल रोग विभाग में बढ़ेंगे बेड

दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय में बाल रोग विभाग में फिलवक्त सभी बेड फुल चल रहे हैं। ऐसे में बेड मिलने में दिक्कत हो रही है। चिकित्सा अधीक्षक ने बताया कि बाल रोग विभाग में 105 बेड हैं। सभी फूल हैं। ऐसे में बेड बढ़ाने की गुंजाइश तलाशी जा रही है। उन्होंने बताया कि बाल रोग विभाग में करीब 24 बेड की बढ़ोतरी की जा सकती है। इसके लिए जगह तलाशी जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  लकड़ी तस्करों और वन विभाग की टीम में मुठभेड़, तस्कर के लगी गोली

Most Popular

To Top