उत्तराखंड

अपराध:क्या? जौलीग्रांट के छात्र खरीद रहे थे ड्रग्स, तस्कर ने उगले राज

देहरादून। उत्तराखंड राज्य में बढ़ते नशे की प्रवृति की रोकथाम हेतु मुख्यमंत्री के उत्तराखंड के ड्रग्स-फ्री देवभूमि अभियान के अंतर्गत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा ड्रग्स के खिलाफ कार्यवाही करने के आदेश पर एसटीएफ की ए.एन.टी.एफ टीम (एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स) द्वारा थाना डोईवाला पुलिस के साथ मिलकर सयुंक्त कार्यवाही करते हुए डोईवाला क्षेत्र से अभियुक्ता ताहिरा खातून पत्नी जाकिर हुसैन निवासी ग्राम नई बस्ती कुडकावाला डोईवाला को 259 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ़्तार किया गया, अभियुक्ता उपरोक्त द्वारा पूछताछ पर बताया कि यह स्मैक बरेली से लेकर आई थी, इस पर एसटीएफ को अभियुक्ता से पूछताछ में अन्य कई ड्रग्स पैडलरो के नाम की जानकारी हुई है, जो डोईवाला क्षेत्र में ताहिरा खातून से स्मैक खरीदते थे और डोईवाला क्षेत्र में विशेष कर जॉली ग्रांट क्षेत्र में रहने वाले छात्रों को विक्रय करते थे।

यह भी पढ़ें 👉  आजीविका मिशन के तहत कार्यरत बीएमएम कर्मियों का बढ़ाया गया वेतन, अब मिलेगी इतनी सैली

एसटीएफ द्वारा प्रकाश में आए इन सभी पैडलरों की लिस्ट तैयार की गई है जिन पर अलग से कार्यवाही की जायेगी। पकड़ी गई महिला तस्कर द्वारा बताया गया कि वह मूल रूप से बरेली उत्तर प्रदेश की रहने वाली है। जहां पर उसने इस धंधे के बारे में जानकारी हुई और बड़े ड्रग डीलरों से संपर्क में आई और फिर विगत 5–6 साल पहले डोईवाला के कुडकावावाला क्षेत्र में रहने को आ गई और बरेली से यहां स्मैक सप्लाई करती लगी। इसके लिए इस महिला तस्कर द्वारा डोईवाला के कुडकवाला वाले क्षेत्र में अपना एक मकान भी विगत दो-तीन साल में बना दिया है। जहां से यह सारा माल स्थानीय डोईवाला क्षेत्र में अपने पैडलरों के माध्यम से विक्रय कर देती थी। इस तस्कर के तार सीधा बरेली के बड़े तस्करों से जुड़े होने की जानकारी मिली है, जिन पर भी एसटीएफ द्वारा अब आगे की कार्रवाई करने की योजना बनाई जा रही है। यह अभियुक्ता पूर्व में भी ड्रग तस्करी के मामले जेल जा चुकी है लेकिन जमानत में आने का बाद फिर ड्रग तस्करी में लिप्त है।

यह भी पढ़ें 👉  कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री धामी ने दिए अधिकारियों को सख्त निर्देश,जमीनों की खरीद फरोख्त पर होगी नज़र

बरामदगी का विवरण

259 ग्राम अवैध स्मैक

अभियुक्ता का नाम –

1. ताहिरा खातून उर्फ़ छोटी पत्नी जाकिर हुसैन निवासी ग्राम नई बस्ती कुकावला डोईवाला देहरादून

यह भी पढ़ें 👉  मौसम:जल्द भीषण गर्मी से राहत,होगी झमा झम बारिश

आपराधिक इतिहास

1. Fir no 52/21 sec 8/21 एनडीपीएस एक्ट,थाना डोईवाला|मूल निवास
2.
“वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा आज पुनः अपने निम्न ऑफिस नंबर जारी करते हुए जनता से अपील की है कि नशे से दूर रहे। किसी भी प्रकार के लालच में आकर नशा तस्करी न करें। नशा तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्यवाही हेतु तत्काल निकटतम पुलिस स्टेशन या एस. टी. एफ उत्तराखंड से संपर्क करें। एसटीएफ लगातार ड्रग्स-फ्री देवभूमि अभियान के तहत अपनी कार्यवाही जारी रखे रहेगी।

Most Popular

To Top