उत्तराखंड

उत्तरकाशी की टनल में फंसे मजदूरों के रेस्क्यू पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, कहा- सरकार ठेका कंपनी के खिलाफ जांच करने से बच रही

Enter ad cod

उत्तरकाशी टनल हादसे में फंसे मजदूरों को आज 9 दिन बीत चुके हैं। 41 मजदूर जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं। अब इस मामले में राजनीति भी शुरू हो गई है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण मेहरा ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार केवल हवा-हवाई बातें कर रही है, मजदूर धीरे-धीरे मौत की तरफ बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ठेका कंपनी के खिलाफ जांच करने से बच रही है।

सरकार बोल रही है झूठ- करण मेहरा
उत्तरकाशी टनल हादसे पर कांग्रेस हमलावर हो गई है। प्रदेश अध्यक्ष करण मेहरा ने राज्य और केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार लगातार लोगों से झूठ बोलती आ रही है। पिछले 9 दिनों से रोज बताया जा रहा है कि मजदूर आज निकल जाएंगे। लेकिन ऐसा कुछ दिखाई नहीं दे रहा है। मजदूरों तक पहुंचने में अभी तीन से चार दिन और लगने वाले हैं। लेकिन राज्य सरकार लगातार झूठ परोसती आ रही ह। उन्होंने टनल हादसे पर सरकार से सवाल किया है कि सरकार इस हादसे में जिम्मेदारी तय से क्यों बच रही है।

यह भी पढ़ें 👉  सभी पंजीकृत श्रमिकों को कल्याण बोर्ड देगा नि:शुल्क ईएसआई की सुविधा

मजदूरों की सलामती के लिए यज्ञ
उन्होंने कहा कि जिस कंपनी ने टनल बनाने का काम शुरू किया है उसके ऊपर पहले से ही गंभीर आरोप लग रहे हैं। उन्होंने आगे कि इस स्थान पर पहले भी कई बार हादसे हो चुके हैं। लेकिन उनकी जांच फाइल दबा दी गई। करण मेहरा ने कहा कि हम टनल में फंसे हुए मजदूरों की सलामती के लिए यज्ञ करने जा रहे हैं. जिसमें हमारे साथ अन्य मजदूर भाई भी शामिल होंगे, जो टनल में फंसे मजदूरों की सलामती के लिए भगवान से प्रार्थना करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  प्रयागराज मंडल के 10 स्टेशन ‘अमृत भारत’ के तहत होंगे विकसित

बीजेपी ने किया जोरदार पलटवार
कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस सिर्फ दिखावा कर लोगों को भ्रमित करना चाहती है, जबकि राज्य सरकार लगातार इस विषय पर काम कर रही है न केवल राज्य सरकार बल्कि केंद्र सरकार भी लगातार इस पर नजर बनाए हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से लगातार फोन के माध्यम से संपर्क में हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय के कई अधिकारी टनल के पास मौजूद हैं, लेकिन कांग्रेस ऐसे मामलों में भी राजनीति करने से बाज नहीं आ रही है।

यह भी पढ़ें 👉  प्रधानमंत्री के मन की बात,जनजागरण का एक सशक्त माध्यम:धामी

Most Popular

To Top