उत्तराखंड

‘मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाला जाएगा…’, पीएम मोदी ने सीएम धामी को फोन कर क्या कुछ कहा?

Uttarakhand Tunnel Accident: प्रधानमंत्री मोदी ने सीएम पुष्कर सिंह धामी से फोन पर निर्माणाधीन सिलक्यारा सुरंग में जारी मजदूरों के रेस्क्यू ऑपरेशन का अपडेट लिया है. 9 दिनों से मजदूर टनल में फंसे हैं.

 

Uttarkashi Tunnel Rescue:  नौ दिनों से बीते हुए उत्तराखंड के उत्तरकाशी में स्थित सिलक्यारा सुरंग के निर्माण के दौरान हुए ढहने के घटना में फंसे 41 श्रमिकों को बचाने के लिए युद्ध स्तर पर बचाव अभियान जारी है। इस समय तक का रेस्क्यू कार्य तेजी से जारी है, लेकिन कुछ कठिनाईयों के कारण मजदूरों को अभी तक सुरंग से बाहर निकाला नहीं जा सका है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हादसे और बचाव ऑपरेशन पर नजर बनाए हुए हैं और सक्रिय रूप से घटनास्थल का मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत  ने दीप प्रज्वलित कर किया योगा का शुभारंभ

मंगलवार को, निर्माणाधीन सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों के रेस्क्यू ऑपरेशन के संबंध में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से फोन पर चर्चा की और इस मुद्दे की नई जानकारी प्राप्त की है। उत्तराखंड सीएमओ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री ने सिल्क्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों के लिए चल रहे राहत और बचाव कार्यों की विस्तृत जानकारी प्राप्त की है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में सहकारी बैंकों के टॉप- 20 बकायादारों पर कसेगा शिकंजा, अधिकारियों को दिए गए ये निर्देश

पीएम मोदी ने की सीएम धामी से बात

उत्तराखंड सीएमओ ने जानकारी दी है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से जरूरी बचाव उपकरण और संसाधन उपलब्ध कराए जा रहे हैं. केंद्र और राज्य एजेंसियों के आपसी समन्वय से मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाला जाएगा. इसके साथ ही सुरंग ढहने से फंसे हुए श्रमिकों का मनोबल बनाए रखने की जरूरत है.

पीएमओ ने मांगी प्रोग्रेस रिपोर्ट

यह भी पढ़ें 👉  एसजीआरआरयू में योग दर्शन पर मंथन को जुटे योग शोधार्थी

वहीं दूसरी ओर पीएमओ के पूर्व सलाहकार भास्कर खुल्बे और पीएमओ के उप सचिव मंगेश घिल्डियाल ने सिल्क्यारा सुरंग में मजदूरों के बचाव अभियान में शामिल सभी संबंधित विभागों से रेस्क्यू ऑपरेशन की प्रोग्रेस पर अंतिम रिपोर्ट मांगी है. इसके अलावा रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे सभी बचाव दलों को सुरंग में फंसे मजदूरों का रेस्क्यू ऑपरेशन जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं.

Most Popular

To Top