उत्तराखंड

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने ISBT का किया औचक निरीक्षण, गंदगी को देखकर अधिकारियों को लगाई फटकार

शहरी विकास और आवास मंत्री डॉ. प्रेमचंद अग्रवाल ने अपने नवाजे गए दौरे के दौरान देहरादून के आईएसबीटी (Integrated Services Bus Terminal) में महत्वपूर्ण निरीक्षण किया। इस दौरान, आईएसबीटी क्षेत्र में दिखी जाने वाली गंदगी को देखकर उन्होंने अपनी नाराजगी व्यक्त की और सफाई व्यवस्था को सुधारने के निर्देश दिए।

 

डॉ. अग्रवाल ने कहा कि सफाई का कार्य बिना किसी विलम्ब के निरंतर चलना चाहिए, और उन्होंने सुझाव दिया कि सफाई के अलावा नाले में जमा पानी पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत  ने दीप प्रज्वलित कर किया योगा का शुभारंभ

 

इस अवसर पर, प्रवेश और निकास द्वार के पास पार्किंग क्षेत्र में इंटरलॉकिंग टाइल्स का निर्माण, आईएसबीटी क्षेत्र में आंतरिक सड़कों का निर्माण, पेंटिंग और फुटपाथ कार्य, महिला और पुरुष शौचालयों का सुधार, बाउंड्री वालों का निर्माण कार्य, पेंटिंग का काम, और उद्यानीकरण के कई प्रकार के कार्य किए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादूनः डीएम ने की हरित देहरादून पहल’ की शुरुआत, आमजन से की ये अपील

 

डॉ. अग्रवाल ने यह भी बताया कि आईएसबीटी परिसर में प्रवेश और निकास के द्वार के पास पार्किंग एरिया में इंटरलॉकिंग टाइल्स का निर्माण, आईएसबीटी में आंतरिक सड़कों का निर्माण, और सड़कों की पेंटिंग का काम भी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में सहकारी बैंकों के टॉप- 20 बकायादारों पर कसेगा शिकंजा, अधिकारियों को दिए गए ये निर्देश

 

इस निरीक्षण के दौरान, प्रधान निरीक्षक मोहन सिंह बर्निया, अधिशासी अभियंता सुनील, सहायक अभियंता शशांक सक्सेना, और कनिष्ठ अभियंता सुनील चंद उप्रेती जैसे अधिकारी उपस्थित रहे।

 

इस प्रकार, डॉ. प्रेमचंद अग्रवाल ने आईएसबीटी के विकास और सफाई कार्यों के संदर्भ में महत्वपूर्ण निरीक्षण किया और निरंतर विकास के लिए निर्देश दिए।

Most Popular

To Top