उत्तराखंड

Breaking:मोदी ही बनेंगे देश के 20वें प्रधानमंत्री!सहमत

National। लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद अब सरकार बनाने की कोशिशें तेज हो गई हैं. इस चुनाव में किसी एक दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है लेकिन बीजेपी नेतृत्व वाले एनडीए के पास सरकार बनाने के लिए पर्याप्त सीटें हैं. हालांकि, सरकार बनाने के लिए बीजेपी की निर्भरता जेडीयू और टीडीपी पर है. उधर, कांग्रेस नेतृत्व वाले इंडिया गठबंधन का भी जोश हाई है. भले ही इंडिया गठबंधन पूर्ण बहुमत से कुछ दूर रह गया हो लेकिन उनके खेमे को नए सहयोगियों की मदद से मोदी को सत्ता से बेदखल करने की प्लानिंग जरूर हो रही है. इस पूरी कशमकश के बीच आज दिल्ली में एनडीए और इंडिया दोनों गठबंधन की बैठकें हो रही हैं. मोदी कैबिनेट अपना इस्तीफा सौंप चुकी है और नई सरकार गठन के लिए बीजेपी तैयारी कर रही है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तरांचल पंजाबी महासभा के संस्थापक की दसवीं पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि, कही ये बात

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रपति ने NDA सांसदों को मिलने का समय दिया

राष्ट्रपति ने एनडीए सांसदों को मिलने का समय दे दिया है. 7 जून को राष्ट्रपति से सभी सांसद मिलेंगे. इसके लिए शाम 5 बजे से शाम 7 बजे तक का समय दिया गया है. उधर राजनाथ सिंह, अमित शाह और नड्डा सभी मिलकर सहयोगी दलों के साथ सरकार के स्वरूप पर चर्चा करेंगे।

NDA ने मोदी के नेतृत्व पर जताया भरोसा, बैठक में पारित प्रस्ताव में 21 नेताओं ने किया हस्ताक्षर

NDA के घटक दलों ने एक बार फिर सर्वसम्मति ने पीएम मोदी को अपना नेता चुन लिया है. बुधवार को पीएम आवास पर हुई बैठक में इसका प्रस्ताव पास किया गया. इस प्रस्ताव NDA ने मोदी के नेतृत्व पर जताया भरोसा, बैठक में पारित प्रस्ताव में 21 नेताओं ने किया हस्ताक्षर

यह भी पढ़ें 👉  कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री धामी ने दिए अधिकारियों को सख्त निर्देश,जमीनों की खरीद फरोख्त पर होगी नज़र

NDA के घटक दलों ने एक बार फिर सर्वसम्मति ने पीएम मोदी को अपना नेता चुन लिया है. बुधवार को पीएम आवास पर हुई बैठक में इसका प्रस्ताव पास किया गया. इस प्रस्ताव पर 21 नेताओं के हस्ताक्षर हैं. इनमें टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू और जदयू प्रमुख नीतीश कुमार भी शामिल हैं. माना जा रहा है कि आज शाम एनडीए की ओर से सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा।

NDA को सभी घटक दलों ने समर्थन पत्र सौंपा

यह भी पढ़ें 👉  मौसम:जल्द भीषण गर्मी से राहत,होगी झमा झम बारिश

पीएम आवास पर हुई बैठक में एनडीए को सभी साथी दलों ने समर्थन पत्र सौंप दिया है. इसके साथ ही ये साफ हो गया है कि आज ही एनडीए सरकार बनाने का दावा पेश करेगी. राष्ट्रपति से मुलाकात के वक्त पीएम मोदी के साथ नायडू और नीतीश कुमार भी साथ हो सकते हैं।

राष्ट्रपति ने भंग की 17 वीं लोकसभा, कैबिनेट ने की थी सिफारिश

कैबिनेट की सिफारिश पर राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने 17 वीं लोकसभा भंग कर दी है. अब नई लोकसभा के गठन की प्रक्रिया शुरू होगी. इससे पहले ही पीएम मोदी ने राष्ट्रपति भवन पहुंचकर इस्तीफा सौंपा था. राष्ट्रपति ने इसे मंजूर कर लिया था।

Most Popular

To Top