उत्तराखंड

अटलजी का व्यक्तित्व सदैव रहेगा शिखर पुरूष के रूप में अंकित-अनिता ममगाई


ऋषिकेश: नगर निगम की प्रथम महापौर अनिता ममगाई ने पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जन्मदिन पर उन्हें याद करते हुए कहा कि असाधारण शख्सियत के अटलजी प्रखर वक्ता, कवि व श्रेष्ठ राजनीतिज्ञ होने के साथ। युग पुरूष थे।राजनीति के अजातशत्रु कहे जाने वाले अटलजी  के पास विषम परिस्थितियों में कार्य करने की अद्भुत क्षमता थी।

 

उक्त विचार प्रथम महापौर ने संगठन द्वारा सुशासन दिवस के रूप में गीता नगर के बूथ संख्या 98 में अटलजी की जंयती पर आयोजित हुए कार्यक्रम में शिरकत करते हुए व्यक्त किए।उन्होंने कहा कि पृथक उत्तराखंड राज्य जहाँ उनकी दैन है वहीं पोखरण का सफल परीक्षण कराकर पूरी दुनिया को मजबूत भारत के रुप में उभारने में उनका अद्वितीय योगदान रहा। कहा कि, अटल जी एक व्यक्ति नही बल्कि एक विचार है और उनका जीवन एक संस्कार है। जिन्होंने भारत को विश्व मानचित्र पर एक सु²ढ़ वैश्विक शक्ति के रूप में स्थापित कर विचारधारा-सिद्धांतों व आदर्श पर आधारित अपनी राजनीति व राष्ट्र समर्पित जीवन से भारत में विकास, गरीब कल्याण और सुशासन के युग की शुरुआत कर जन जन के प्रिय हो गये।  उन्होंने कहा कि अटल जी की कर्तव्यनिष्ठा व राष्ट्र सेवा हमारे लिये सदैव प्रेरणा का केंद्र रहेगी। वह एक ऐसा राजनेता रहे हैं, जो अपनी पार्टी के साथ ही सभी दलों के प्रिय नेता थे। भारत के राजनीतिक इतिहास में अटल बिहारी वाजपेयी का संपूर्ण व्यक्तित्व शिखर पुरुष के रूप में दर्ज है। उनके भाषण के सभी कायल रहे हैं। जब वो सदन में बोलते थे तो पक्ष व विपक्ष दोनों उन्हें सुनना चाहता था।इस दौरान गौरव कैंथोला, विजय बडोनी, अनिकेत गुप्ता,गौरव सहगल,
पुष्पा गोयल,कुसुम राणा,यश पाल राणा,प्रिंयका पंचपया, दीपा गोयल,रजनी बडोनी,बीना थपलियाल,सरस्वती त्यागी,सचिता बडोनी,गोपाल थपलियाल,संजय बडोनी,राजेश जुगरान,गौरव सहगल,सुधा बडोनी,सावत्री कोटनाला,रेखा जोशी,मनीषा गुप्ता,अनिल पंचमय्या, सक्षम बडोनी आदि मोजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  गजब:नई थम रहा ऋषिकेश मे अवैध निर्माण का कारोबार,विभाग पर लग रहे आरोप

Most Popular

To Top