उत्तराखंड

सुविधा:इन्द्रेश हॉस्पिटल की कुशल टेक्नोलॉजी से महिला ने दिया स्वस्थ तीन बच्चों को जन्म,परिजन ख़ुश

इन्दिरेश अस्पताल


Facility: With the effic

इन्द्रेश हॉस्पिटल की कुशल टेक्नोलॉजी के कारण महिला ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया है

देहरादून। श्री महंत हॉस्पिटल की कुशल टेक्नोलॉजी के कारण एक महिला ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया है। चकराता क्षेत्र की डांेडा गांव निवासी महिला ने सिजेरियन डिलीवरी के द्वारा तीनों स्वस्थ बच्चों को जन्म दिया है। तीन बच्चों को एक साथ जन्म देने का चकराता क्षेत्र में यह पहला मामला बताया जा रहा है। श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डाॅ प्रेरक मित्तल ने माता पिता व परिवारजनों को बधाई एवम् शुभकामनाएं दीं।

चकराता तहसील के अन्तर्गत छावनी बाजार से सटी ग्राम पंचायत मगरोली के होडा गांव निवासी महिला ने एक साथ तीन स्वस्थ बच्चों को जन्म दिया है मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डाॅ प्रेरक मित्तल ने कहा कि श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के स्त्री एवम् प्रसूती रोग विभाग में सभी अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं।

यह भी पढ़ें 👉  बयान: सीएम धामी ने अग्निवीर योजना को लेकर दिया बड़ा बयान, आ सकता है बड़ा एक्ट

डिलीवरी के लिए उत्तराखण्ड सहित पश्चिम उत्तर प्रदेश से भी डिलीवरी के लिए मामले श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में पहुंचते हैं। ऐसे मामलों में डिलीवरी संवेदनशील होती हैं। डिलीवरी के लिए उपलब्ध सभी अत्याधुनिक सुविधाएं एवम् कुशल डाॅक्टरों की टीम ऐसी संवेदनशील डिलीवरी के मामलों को भी आसान बना देती है।

नवजात बच्चों के पिता सशस्त्र सीमा बल में हवलदार के पद पर तैनात हैं। जैसे ही उन्हें अपनी पत्नी के सुरक्षित प्रसव की सूचना मिली तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। वे तुरन्त छुट्टी लेकर श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल पहुंचे।

यह भी पढ़ें 👉  लोकार्पणः सीएम धामी ने किया विभिन्न शासकीय भवनों में स्थापित सोलर पावर प्लांटों का किया लोकार्पण

प्राप्त जानकारी के अनुसार महिला गांव में ही रहती हैं। बीते शुक्रवार उन्हं प्रसव पीडा उठी। इसके बाद परिजनों ने उन्हें निजी वाहन से श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल के कुशल डाॅक्टरों ने सफल सिजेरियन डिलीवरी करवाई। इसके बाद महिला ने तीन बच्चों को जन्म दिया, इसमें एक लड़का और दो लड़कियां शामिल हैं। महिला की यह पहली डिलीवरी है। अस्पताल में सुखद ट्रिप्लीकेट डिलीवरी का मामला मरीजों और अस्पताल स्टाफ के बीच चर्चा का विषय बना रहा।

वहीं तीन बच्चों को जन्म देने के बाद परिवार सहित पूरे गांव में खुशी का माहौल है। परिजनों ने जानकारी दी कि डिलीवरी के बाद तीनों बच्चे व मां पूरी तरह स्वस्थ हैं।

यह भी पढ़ें 👉  कांवड़ यात्राः UP-उत्तराखंड सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस, इस आदेश पर लगाई रोक

 

FEATURED LATEST UTTARAKHAND NEWS IN HINDI UTTARAKHAND NEWS DEHRADUN UTTARAKHAND NEWS HINDI NEWS UTTARAKHAND LIVE NEWS UTTARAKHAND NEWS LIVE TODAY UTTARAKHAND NEWS LIVE LATEST NEWS UTTARAKHAND KI NEWS UTTARAKHAND TOP NEWS UTTARAKHAND NEWS TODAY LIVE UTTARAKHAND BREAKING NEWS UTTARAKHAND KI KHABRE UK NEWS IN HINDI उत्तराखण्ड समाचार समाचार LIVE पहाड़ समाचार उत्तराखण्ड के मुख्य समाचार उत्तराखण्ड समाचार – UTTARAKHAND NEWS हिंदी समाचार उत्तराखंड न्यूज़ उत्तराखंड की ताज़ा ख़बर उत्तराखंड न्यूज़ हिंदी उत्तराखंड लाइव न्यूज़ DEHRADUN NEWS IN HINDI देहरादून हिंदी न्यूज़ देहरादून की ताज़ा ख़ब

Most Popular

To Top